होम / Rajkot Fire: गेम जोन में आग लगने से 20 लोगों की मौ, पीएम मोदी ने कहा-दुर्घटना से बेहद व्यथित हूं

Rajkot Fire: गेम जोन में आग लगने से 20 लोगों की मौ, पीएम मोदी ने कहा-दुर्घटना से बेहद व्यथित हूं

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 25, 2024, 9:40 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),  Rajkot Fire: गुजरात के राजकोट में शनिवार को टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लगने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां भेजी गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि और भी लोगों के हताहत होने की आशंका है।

20 शव बरामद

राजकोट के पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने कहा, “दोपहर में टीआरपी गेमिंग जोन में आग लग गई। बचाव अभियान जारी है। आग पर काबू पा लिया गया है। हम ज्यादा से ज्यादा शव निकालने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल, लगभग 20 शव बरामद किए गए हैं और उन्हें आगे की जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है।”

उन्होंने कहा, “गेमिंग ज़ोन का स्वामित्व युवराज सिंह सोलंकी नामक व्यक्ति के पास है। हम लापरवाही और इससे हुई मौतों के लिए अपराध दर्ज करेंगे। यहां बचाव अभियान पूरा करने के बाद आगे की जांच की जाएगी।”

अग्निशमन अधिकारी आईवी खेर ने कहा, “आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चला है। आग बुझाने के प्रयास जारी हैं। हमें अग्निशमन अभियान में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक गेम जोन से 15 से 20 बच्चों को भी बचाया गया।

राजकोट में आग दुर्घटना से बेहद व्यथित हूं-प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी

त्रासदी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा: “राजकोट में आग दुर्घटना से बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों के लिए प्रार्थना। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।”

मृतकों के परिवारों को मिलेगा 4 लाख रुपये- मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने ट्वीट किया, ”राजकोट में गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया गया है.” ।”

एक अन्य ट्वीट में सीएम ने घोषणा की कि राज्य मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देगा। उन्होंने कहा कि एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर उसे पूरी घटना की जांच सौंपी गई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bengal Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख, जानें क्या कहा-Indianews
पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर नौकरी के लिए महिला को बुलाया होटल; ड्रग्स देकर किया गैंगरेप -IndiaNews
Gujarat: भरूच में मौलवी गाय की देने जा रहा था कुर्बानी, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट, पुलिस पहुंची घर-Indianews
सोच में टकराव के बाद भी क्यों अनुपम खेर और परेश रावल के साथ काम करती हैं Ratna Pathak Shah -IndiaNews
Reasi Bus Attack: रायसी आतंकी हमले में आया नया मोड़, गृह मंत्रालय ने एनआईए को दी जांच की जिम्मेदारी-Indianews
शाहरुख, अल्लू अर्जुन नहीं बॉलीवुड के इस एक्टर के साथ काम करेंगे जवाब के डायरेक्टर Atlee -IndiaNews
Sonali Bendre से मिलने के लिए फैन ने की आत्महत्या! देखें एक्ट्रेस का रिएक्शन -IndiaNews
ADVERTISEMENT