होम / Ram Mandir Invitation: स्पीड पोस्ट से मिला उद्धव ठाकरे को राम मंदिर उद्घाटन का न्योता, संजय राउत ने कही ये बड़ी बात

Ram Mandir Invitation: स्पीड पोस्ट से मिला उद्धव ठाकरे को राम मंदिर उद्घाटन का न्योता, संजय राउत ने कही ये बड़ी बात

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 21, 2024, 12:07 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Ram Mandir Invitation: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण शनिवार को कार्यक्रम से दो दिन पहले स्पीड पोस्ट के माध्यम से दिया गया है। इसी लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब पहले उद्धव गुट ने समारोह में उद्धव को आमंत्रित नहीं करने के लिए भाजपा की आलोचना की और अब जब एक डाक निमंत्रण उद्धव तक पहुंच गया है, तो पार्टी गुस्से में है क्योंकि संजय राउत ने कहा है कि भगवान राम उन्हें इसके लिए श्राप देंगे।

डाकिये से मिला उद्धव ठाकरे को न्योता

बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार, संजय राउत ने कहा कि संजय राउत ने अपने बयान में कहा है कि, राम मंदिर उद्घाटन के लिए डाक से उद्धव ठाकरे को आमंत्रित करने पर भगवान राम श्राप देंगे। आप मशहूर हस्तियों और फिल्मी सितारों को विशेष निमंत्रण दे रहे हैं। उनका राम जन्मभूमि से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन आप ठाकरे परिवार के साथ इस तरह का व्यवहार कर रहे हैं? ठाकरे ने राम जन्मभूमि आंदोलन में एक प्रमुख और महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। भगवान राम आपको माफ नहीं करेंगे और इसके लिए श्राप देंगे। आप भगवान राम से प्रार्थना कर रहे हैं और रावण की तरह सरकार चला रहे हैं।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कराया जाए भिषेक समारोह

उद्धव ठाकरे ने पहले ही कहा था कि उन्हें राम मंदिर जाने के लिए निमंत्रण की आवश्यकता नहीं है और वह पहले भी कई बार वहां जा चुके हैं। इसके बजाय, उन्होंने मांग उठाई कि अभिषेक समारोह पीएम मोदी की जगह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा किया जाए। राम मंदिर उनके पिता बालासाहेब ठाकरे का सपना था। उद्धव ने इसे खुशी का क्षण बताते हुए कहा कि मंदिर खोला जाएगा, लेकिन उन्होंने इस बात की आलोचना भी की है कि कैसे भाजपा ने इस आयोजन पर कब्जा कर लिया। 22 जनवरी को अपनी पार्टी की योजना की घोषणा करते हुए उद्धव ने कहा कि,”मैं राम भक्त हूं, देश भक्त हूं, अंध भक्त नहीं। राम मंदिर का निर्माण मेरे पिता का सपना था।” 22 को वही समय जब पीएम मोदी राम मंदिर का उद्घाटन कर रहे होंगे।

इन पार्टी के नेता प्राण-प्रतिष्ठा मे नहीं होंगे शामिल

कांग्रेस, सीपीएम, तृणमूल, समाजवादी पार्टी के नेता इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे जिससे एक बड़ा विवाद खड़ा हो जाएगा। अखिलेश ने कहा कि मंदिर खुलने के बाद वह अपने पूरे परिवार के साथ राम मंदिर के दर्शन करेंगे. आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह अपने परिवार के साथ मंदिर जाएंगे – उनके माता-पिता मंदिर जाना चाहते हैं – लेकिन उद्घाटन कार्यक्रम के बाद।

राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह मे VIP की लंबी सूची

राम मंदिर प्राण- प्रतिष्ठा में आमंत्रितों की सूची में फिल्मी सितारों, खिलाड़ियों, पुजारियों, न्यायाधीशों, उद्योगपतियों और राजनेताओं सहित कम से कम 8,000 लोग शामिल हैं। आमंत्रित लोगों में अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, चिरंजीवी, मोहनलाल, प्रभास, अल्लू अर्जुन, जूनियर एनटीआर, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, अजय देवगन, हेमा मालिनी, सनी देओल, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, कंगना रनौत, माधुरी दीक्षित शामिल हैं। सरोद वादक अमजद अली खान, गीतकार और कवि मनोज मुंतशिर और उनकी पत्नी, गीतकार और लेखक प्रसून जोशी और निर्देशक संजय भंसाली को राज्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। मधुर भंडारकर, शंकर महादेवन, श्रेया घोषाल, अनुप जलोटा, सोनू निगम, अनुराधा पौडवाल, कैलाश खेर को आमंत्रित किया गया है। रामानंद सागर की टीवी श्रृंखला “रामायण” में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल और शो में उनकी सह-कलाकार दीपिका चिखलिया, जिन्होंने सीता की भूमिका निभाई थी, को भी आमंत्रित किया गया है।

सचिन तेंदुलकर, शतरंज के ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, स्प्रिंट क्वीन पीटी उषा और फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया प्रमुख खेल हस्तियों में से हैं। उनके अलावा कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग, रवींद्र जड़ेजा और रोहित शर्मा को आमंत्रित किया गया है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT