होम / Ram Mandir: रामलला का दर्शन करना हुआ आसान, गर्भगृह में जाने के लिए बुक करें पास

Ram Mandir: रामलला का दर्शन करना हुआ आसान, गर्भगृह में जाने के लिए बुक करें पास

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 19, 2024, 5:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ram Mandir: राम मंदिर उद्घाटन के बाद श्रद्धालुओं में रामलला के दर्शन की होड़ लगी है। सभी श्रद्धालु नजदीक से भगवान राम के दर्शन करना चाहते हैं। भक्तों को सुविधा को देखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट ने शनिवार से ‘सुगम दर्शन’ सुविधा शुरू किया है। इसके साथ ही आरती पास सेवा भी शुरु किया गया है। इस पास को  पाने के लिए पहले आओ, पहले पाओ नियम रखे गए हैं। जिसके लिए किसी भी तरीका कोई फिस नहीं रखा गया है।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी के राम मंदिर आमंत्रण आरोप पर नेटिज़न्स की प्रतिक्रिया, नेता को बताया झूठों का राजा

पहले आओ, पहले पाओ

ट्रस्ट द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर गर्भगृह में उपस्थित होने का अवसर मिलता है। पास की ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों बुकिंग संभव है। सुगम दर्शन के लिए छह स्लॉट बनाए गए हैं, जिनमें से प्रत्येक में दो घंटे का समय है। ट्रस्ट द्वारा बताया गया कि पास धारकों के दर्शन को सुव्यवस्थित करने के लिए मंदिर परिसर में स्वयंसेवकों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

ये भी पढ़ें- मैदान में उतरी समाजवादी पार्टी, लोकसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी

दिन में तीन आरती

दिन में तीन बार देवता की आरती दर्शन की पेशकश की जा रही है। प्रत्येक स्लॉट के लिए 100 पास जारी किए जा रहे हैं। भक्तों ने अगले 15 दिनों की आरती के लिए बुकिंग करा ली है। वहीं सुगम दर्शन पूरे दिन सुबह 7 बजे से रात 9 बजे के बीच (7-9 बजे, 9-11 बजे, 1-3 बजे, 3-5 बजे, 5-7 बजे और 7-9 बजे) संभव होगा। बुजुर्ग नागरिकों और ऐसे व्यक्ति जो तकनीक के जानकार नहीं हैं, उनके पास मंदिर परिसर के पास ट्रस्ट कार्यालय में पास प्राप्त करने का विकल्प होगा। आरती पास बुकिंग के लिए वैध फोटो पहचान पत्र चाहिए होगा। साथ ही अपनी यात्रा के दौरान आईडी ले जाना अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़ें- ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम मोदी का संबोधन, योगी सरकार का किया सराहना

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT