होम / Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश में नहीं होगी शराब की बिक्री, इन चीजों पर लगी पाबंदी

Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश में नहीं होगी शराब की बिक्री, इन चीजों पर लगी पाबंदी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 9, 2024, 7:21 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Ram Mandir Pran Pratishtha: उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को श्री रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह ‘राष्ट्रीय पर्व’ के रूप में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 22 जनवरी को शिक्षण संस्थानों में छुट्टी रहेगी। प्राण-प्रतिष्ठा के दिन राज्य में शराब की बिक्री नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को ये आदेश जारी किये हैं।

मुख्यमंत्री ने आदेश में कहा कि अयोध्या में आगंतुकों को अविस्मरणीय आतिथ्य मिलेगा। साथ ही 22 जनवरी को सभी सरकारी भवनों को सजाया जाए और आतिशबाजी की भी व्यवस्था की जाए। अयोध्या में स्वच्छता का ‘कुंभ मॉडल’ लागू करें।

मुख्यमंत्री 14 जनवरी को अयोध्या में स्वच्छता अभियान की शुरुआत करेंगे. आज अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों को परखा और कहा कि स्वच्छता और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. उन्होंने निर्देश दिये कि वीवीआईपी के विश्राम स्थल पहले से ही तय कर लिये जायें।

अयोध्याधाम आने वाले श्रद्धालुओं/पर्यटकों को पर्यटक गाइड तैनात करने को भी कहा गया है जो उन्हें नौसेना, दिव्य और भव्य अयोध्या की महिमा से परिचित कराएंगे।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.