होम / Ram Mandir: राहुल-प्रियंका प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न्योता पाने के योग्य नहीं? सोनिया गांधी को मिला आमंत्रण

Ram Mandir: राहुल-प्रियंका प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न्योता पाने के योग्य नहीं? सोनिया गांधी को मिला आमंत्रण

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 3, 2024, 11:52 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में गांधी परिवार से केवल सोनिया गांधी को आमंत्रण मिला है। क्योंकि ट्रस्ट द्वारा निर्धारित मानदंडों के आधार पर भाई-बहन निमंत्रण प्राप्त करने के योग्य नहीं हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस संसदीय दल के प्रमुख के रूप में सोनिया गांधी को न्योता मिला था।

राजनीतिक मेहमानों को निमंत्रण

ट्रस्ट की ओर से तीन श्रेणियों के राजनीतिक मेहमानों को निमंत्रण भेज जा रहा है। मुख्यधारा की पार्टियों के अध्यक्ष, लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के नेता। साथ ही वे लोग जिन्होंने 1984 और 1992 के बीच राम मंदिर आंदोलन में भाग लिया था। कुछ विशेष अतिथियों के लिए ट्रस्ट रेड कार्पेट बिछा रहा है। उनमें साधु-संत, उद्योगपति, कलाकार और खिलाड़ी शामिल हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे आमंत्रित

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी आमंत्रण मिला है। जो राज्यसभा में विपक्ष के नेता भी हैं। 2014 के बाद से लोकसभा में विपक्ष का कोई आधिकारिक नेता नहीं है। जिसकी वजह से कांग्रेस के सदन नेता अधीर रंजन चौधरी को निमंत्रण भेजा गया। समारोह में बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को पहले ही आमंत्रित किया जा चुका है।

दिग्विजय सिंह ने बताया 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोनिया गांधी को न्योता मिलने की पुष्टि की है। विहिप के राष्ट्रीय महासचिव का कहना है कि “वे लोग इस घटना को राजनीतिक रंग देने का काम कर रहे हैं।” “इन्हें राम जन्मभूमि आंदोलन का समर्थन करना चाहिए था। अब अगर लोगों का Ram Mandir का सपना पूरा होने जा रहा है। तो उन्हें ईर्ष्या महसूस नहीं करनी चाहिए।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT