होम / Ram Mandir: राम मंदिर के गर्भगृह के लिए चुनी गई मूर्ति पर ट्रस्ट के महासचिव का बयान, जानें क्या कहा

Ram Mandir: राम मंदिर के गर्भगृह के लिए चुनी गई मूर्ति पर ट्रस्ट के महासचिव का बयान, जानें क्या कहा

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 2, 2024, 10:15 pm IST

India News(इंडिया न्यूज) Ram Mandir: देश के लिए 22 जनवरी 2024 का दिन काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। इस दिन राम लला अपने महल में विराजेंगे। जिसे लेकर काफी तेजी से तैयारी की जा रही है। एयरपोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया गया। वहीं सोशल मीडिया पर ‘राम लला’ की मूर्ति भी वायरल हो रही है। जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि कर्नाटक के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा ‘राम लला’ की मूर्ति अयोध्या में भव्य राम मंदिर की शोभा बढ़ाएगी। हालांकि इसे लेकर ट्रस्ट की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

ट्रस्ट के महासचिव ने क्या कहा

राम मंदिर में स्थापित करने के लिए तीन मूर्तियों में से एक का चयन किया गया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक नई मूर्ति 17 जनवरी को सार्वजनिक की जाएगी। मिल रही जानकारी के मुताबिक इस दिन रामलला की चयनित अचल मूर्ति का शोभायात्रा निकाला जाएगा। वहीं वायरल हो रही मूर्ति को लेकर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कुछ कहने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि अचल मूर्ति के दर्शन के लिए अभी भक्तों को इंतजार करना होगा। वहीं राममंदिर ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने लोगों को अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रतिमा को स्थापित करने का अंतिम निर्णय ट्रस्ट के द्वारा ही किया जाएगा।

इस प्रसिद्ध मूर्तिकला कलाकार ने बनाई मूर्ति

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि इन मूर्तियों को प्रसिद्ध मूर्तिकला कलाकार अरुण योगीराज ने छह महीने की कड़ी मेहनत से तैयार किया है। ये मूर्तियां अयोध्या में राम मंदिर में स्थापित की जानी हैं। जिसे लेकर येदियुरप्पा के बेटे और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने भी राज्य और मैसूर को गौरवान्वित करने के लिए योगीराज की प्रशंसा की। विजयेंद्र ने यह भी कहा कि कर्नाटक का भगवान राम से गहरा संबंध है, क्योंकि किष्किंधा इसी राज्य में स्थित है। भगवान राम के महान भक्त हनुमान का जन्म किष्किंधा में ही हुआ था।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बर्फीले पहाड़ों से Ibrahim Ali Khan ने शेयर की तस्वीर, लड़कियां भरना चाहती है गर्लफ्रेंड बनने का फॉर्म
Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, पूर्वी दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार-Indianews
India-Iran Deal: भारत-ईरान चाबहार बंदरगाह सौदे के बाद अमेरिका ने दी बड़ी चेतावनी, जानें क्या कहा-Indianews
Ganga Saptami: क्या है गंगा सप्तमी का महत्व? इस तरह से करे गंगा माता की पूजा -Indianews
Ganga Saptami: क्या है गंगा सप्तमी के शुभ योग? इस उपाय से मिलेगी मंगल दोष से मुक्ति – Indianews
PoK Violence: PoK में हिंसक प्रदर्शनों से टेंशन में पाकिस्तान सरकार, पीएम शरीफ ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान -India News
Hajj Yatra 2024: हज यात्रा से पहले तैयार की हजारों किलोमीटर लंबी सड़क, सऊदी अरब का बड़ा कारनामा -India News
ADVERTISEMENT