होम / Revealed in Ghazipur Unclaimed Bag एफएसएल रिपोर्ट में खुलासा, बैग में मिली आईईडी में लगा था आरडीएक्स और टाइमर डिवाइस

Revealed in Ghazipur Unclaimed Bag एफएसएल रिपोर्ट में खुलासा, बैग में मिली आईईडी में लगा था आरडीएक्स और टाइमर डिवाइस

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : January 17, 2022, 5:31 pm IST

Revealed in Ghazipur Unclaimed Bag

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Revealed in Ghazipur Unclaimed Bag गाजीपुर मंडी में 14 जनवरी को एक लावारिस बैग सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगा था। जिसमें आईईडी मिली थी उसकी जांच के लिए संदिग्ध सामग्री जांच के लिए दिल्ली पुसिल की स्पेशल सेल ने लैब में भेज दी थी। आज उसकी रिपोर्ट भी आ गई है और इसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि बरामद की गई आईईडी में न सिर्फ आरडीएक्स शामिल था बल्कि उसमें एक टाइमर डिवाइस भी लगाई गई थी। जो कि किसी खास मंसूबे के लिए थी। यही नहीं इसमें अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल भी किया गया था।

Revealed in Ghazipur Unclaimed Bag

तफ्तीश में जुटी पुलिस NBDC

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामले की जांच करते हुए मंडी में लगे सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया था। यही नहीं मंडी के आस-पास लगे सभी सीसीटीवी को खंगालने के लिए डीवीआर भी पुलिस साथ ले गई थी। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने कई टीमें बनाते हुए हरियाणा और उत्तर प्रदेश में कई जगह छापेमारी भी की थी। बता दें कि पुलिस को 5-6 युवकों की इस मामले में तलाश है जो उस दिन उक्त जगह पर घूमते हुए दिखाई दे रहे थे।

Revealed in Ghazipur Unclaimed Bag

गणतंत्र दिवस से पहले आरडीएक्स मिलने से दिल्ली में हाई अलर्ट High alert in Delhi after getting RDX

गाजीपुर मंडी में आरडीएक्स मिलने के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है। गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली, पंजाब और जम्मू कश्मीर में विस्फोटक मिलने के बाद दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है। वहीं खुफिया एजेंसियां भी इस मामले को बहुत गंभीरता से ले रही हैं। बता दें कि जांच रिपोर्ट में बताया गया है कि गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की तैयारी की गई थी। जो बैग गाजीपुर मंडी में मिला था। उसे विस्फोट के लिए ही रखा गया था। लेकिन गनीमत रही कि इसके सर्किट में कोई तकनीकी खामी आ गई और यह धमाका नहीं कर सका था।

गणतंत्र दिवस से पहले आरडीएक्स मिलने से दिल्ली में हाई अलर्ट

Read More: Air Strike in UAE अबुधाबी हवाई अड्डे पर हूती विद्रोहियों ने किया ड्रोन से अटैक

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.