होम / खुलासा: भारत में Economic Terrorism पहुंचाना चाहता था पाकिस्तान

खुलासा: भारत में Economic Terrorism पहुंचाना चाहता था पाकिस्तान

Mukta • LAST UPDATED : September 17, 2021, 7:45 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस गिरफ्तार छह आतंकियों से गहन पूछताछ में व्यस्त है। इसमें कई खुलासे भी हुए हैं। पूछताछ से ही पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश बेनकाब हो गई है। इसमें आतंकी जिशान ने कबूल किया है कि भारत को आर्थिक नुकसान पहुंचाना पाकिस्तान का उद्देश्य था। इतना ही नहीं जिशान ने ये भी बताया कि कोविड के बाद हिंदुस्तान में इकनोमिक टेररिज्म को अंजाम देना चाहती थी पाक खुफिया एजेंसी। इसके लिए बाकायदा ट्रेनिंग मे बताया कि अगर धमाके ना कर पाओ तो भारत को आर्थिक नुकसान पहुंचाओ।

इस दौरान फैक्ट्री, गोदाम, शोरूम और दुकानें जलाने के भी निर्देश दिए गए थे, रेलवे के जरिये होने वाले कॉटन व्यापार को टारगेट करने के लिए कहा गया था। कॉटन से भरी बोगियों को धमाके से जलाना चाहते थे, जिससे कि आर्थिक नुकसान ज्यादा हो।
आतंकी जान मोहम्मद सीधे अनीस इब्राहिम और करक के संपर्क में था। पूछताछ में आतंकी जान मोहम्मद ने कबूल किया कि वो जबरन उगाही के लिए गोवा गुटका कारोबारी के यहां भी धमाका कर चुका है और एक अनवर नाम के कारोबारी की हत्या भी कर चुका है। जान मोहम्मद से आज करीब ढाई घंटे तक महाराष्ट्र ने भी पूछताछ की।
स्पेशल सेल के सूत्रों की माने तो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी करक का एक बड़ा चेहरा बेनकाब हुआ है सूत्रों ने बताया कि मस्कट में करक ने बाकायदा कुछ लोगों को सैलरी पर रखा हुआ था जिनका काम था जो लड़के ट्रेनिंग के लिए टेरर कैंप जाते हैं उन्हें पानी के रास्ते मस्कट से पाकिस्तान पहुंचाना।
जिस वोट से पानी के रास्ते लड़कों को पाकिस्तान पहुंचाया जाता था वहां पर करक का एक शख्स मौजूद होता था जो रास्ते में पाकिस्तान में मौजूद अपने अधिकारियों को मूवमेंट की सभी जानकारी देता था। इतना ही नहीं सूत्रों का ये भी कहना है कि पाकिस्तान के पोर्ट पर जिस फार्म हाउस में आतंकियों को ट्रेनिंग दी गई। वहां फायरिंग रेंज से लेकर फिजिकल ट्रेनिंग देने तक का इंतजाम था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.