होम / Rojgar Mela 2023: PM मोदी ने युवाओं को सौंपा नियुक्ति पत्र, जानें किन विभागों में मिली नौकरी

Rojgar Mela 2023: PM मोदी ने युवाओं को सौंपा नियुक्ति पत्र, जानें किन विभागों में मिली नौकरी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 28, 2023, 2:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Rojgar Mela 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। केंद्र सरकार ने 51000 हजार लोगों को सरकारी नौकरी दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 51000 लोगों से जुड़े थे और सब को भर्ती के लिए नियुक्ती पत्र दिया है। सरकारी नौकरी के ये नियुक्ती पत्र शनिवार 28 अक्टूबर, 2023 यानी कि आज रोजगार मेला के तहत दिया गया। पीएम मोदी ने इस मौके पर नियुक्ती पाने वाले युवाओं को संबोधित भी किया। ये रोजगार मेला देश भर में 37 स्थानों पर आयोजित किया गया था।

पूर्व में दी गई थी जानकारी

दरअसल, पीएमओ की ओर से पहले ही इस सिलसिले में जानकारी दे दी गई थी कि पीएम मोदी शनिवार 28 अक्टूबर, 2023 को 51,000 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र देंगे। पीएम मोदी युवाओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे और उन्होंने सबको अपॉइंटमेंट लैटर दिया है। आपको बता दें कि महीने भर पहले यानी 26 सितंबर को भी पीएम मोदी की ओर से इतने ही नियुक्ती पत्र बांटे गए थे।

रोजगार मेले युवाओं के प्रति प्रतिबद्ध

संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “रोजगार मेले युवाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं। हमारी सरकार युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए मिशन मोड में काम कर रही है। हम न केवल नौकरियां प्रदान कर रहे हैं बल्कि पूरी प्रणाली को पारदर्शी भी बना रहे हैं। हमने न केवल भर्ती प्रक्रिया को सही किया, बल्कि कुछ परीक्षाओं का पुनर्गठन भी किया। कर्मचारी चयन आयोग के भर्ती चक्र में लगने वाला समय अब आधा हो गया है।”

गौरबतल है कि नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां कहीं भी किसी भी डिवाइस सीखने के लिए 680 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.