होम / Russia Ukraine Crisis यूक्रेन पर आक्रमण की स्थिति में अमेरिका देगा निर्णायक जवाब : बाइडेन

Russia Ukraine Crisis यूक्रेन पर आक्रमण की स्थिति में अमेरिका देगा निर्णायक जवाब : बाइडेन

Vir Singh • LAST UPDATED : February 13, 2022, 8:59 am IST

Russia Ukraine Crisis

इंडिया न्यूज, मास्को:

Russia Ukraine Crisis रूस-यूक्रेन के बीच सीमा पर मंडराते युद्ध के बादलों के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की है। उन्होंने पुतिन से कहा है कि रूस यदि यूक्रेन पर हमला करता है तो यह कई तरह मानवीय दिक्कतें पैदा करेगा और रूस भी इससे प्रभावित करेगा।

बाइडेन ने पुतिन से कहा कि यूक्रेन मसले पर अमेरिका कूटनीति में शामिल होने के लिए तैयार है। लेकिन दूसरे हालात के लिए भी वाशिंगटन तैयार है। उन्होंने कहा कि अगर रूस यूक्रेन पर एक और आक्रमण करता है तो ऐसी स्थिति में अमेरिका अपने सहयोगियों के साथ मिलकर रूस को निर्णायक जवाब देगा।

Also Read : Russia May Attack Ukraine यूरोपियन देशों ने रूस को दी चेतावनी हमला किया तो लगा देंगे कड़े प्रतिबंध

यूक्रेन पर युद्ध के दावे केवल उकसावे वाले अनुमान : पुतिन

Russia Ukraine Crisis
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

व्लादिमीर पुतिन ने पश्चिमी देशों से कहा कि रूस के यूक्रेन पर युद्ध के दावे केवल उकसावे वाले अनुमान हैं। उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से भी बातचीत की। मैक्रों ने भी पुतिन को साफ कहा कि अगर रूस की सेना का सीमा पर जमावड़ा जारी रहा, तो समझौते के अवसर घटते जाएंगे।

युद्ध से लगातार इनकार कर रहा रूस, सीमा पर सैन्य जमावड़ा

Russia Ukraine Crisis

बता दें कि रूस लगातार इस बात से मना करता आ रहा है कि वह यूक्रेन पर आक्रमण करने वाला है। लेकिन अगर यूक्रेन सीमा पर जो उसके सैनिकों का जमावड़ा है उससे युद्ध की बात से इनकार नहीं किया जा सकता है। इसी के साथ उसने पड़ोसी देश बेलारूस में युद्धाभ्यास के लिए अपने सैनिक भी भेजे हैं।

प्रशांत महासागर में गश्त कर रही अमेरिकी सबमरीन को खदेड़ा : रूस

रूस ने इस बीच प्रशांत महासागर में एक अमेरिकी सबमरीन के गश्त करने का दावा किया। रूस रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूस ने अमेरिका की इस सबमरीन को खदेड़ दिया है। उसके अनुसार इस मामले में रूस ने अमेरिकी डेफेंस अफसर को तलब करके अपने समुद्री इलाके में अमेरिका की पनडुब्बी के घुसने की कंपलेन की।

Read More: Ukraine on the Edge of War अमेरिका ने अधिकारियों को रूस और यूक्रेन से दूतावास खाली कर वापस लौटने का सुनाया फरमान

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आभूषण लूटने के आरोप में कनाडा हथौड़ा गिरोह का भारतीय मूल का व्यक्ति गिरफ्तार
देवरा की रिलीज से पहले Jr NTR ने आंध्र प्रदेश के एक मंदिर में लाखों रुपयों का किया दान, फैंस ने की तारीफ -Indianews
स्ट्राजेनेका वैक्सीन से घातक खून के थक्के का खुलासा, COVID टीके से जुड़ी एक नई स्टडी आई सामने-Indianews
Janhvi Kapoor ने Mr & Mrs Mahi से अपने दो लुक किए शेयर, रूमर्ड बॉयफ्रेंड शिखर पहाड़िया ने दिया प्यार भरा रिएक्शन -Indianews
Car Accident Video: गुजरात की सड़कों पर दिखा तेज रफ्तार का कहर, कार के पेड़ से टकराने पर गई दो युवकों की जान-Indianews
Lok Sabha Election: छठवें चरण के मतदान में शामिल इतने उम्मीदवारों पर है अपराधिक मामले दर्ज, ADR ने जारी किया चौकाने वाला रिपोर्ट-Indianews
Urmila ने Madhuri के साथ लगाए ठुमके, 1997 की फिल्म के सीन को किया रीक्रिएट – Indianews
ADVERTISEMENT