होम / Russia Ukraine War Today Update : रूस के लिए बंद हों पूरी दुनिया के एयरपोर्ट व बंदरगाह : जेलेंस्की

Russia Ukraine War Today Update : रूस के लिए बंद हों पूरी दुनिया के एयरपोर्ट व बंदरगाह : जेलेंस्की

Vir Singh • LAST UPDATED : March 1, 2022, 10:31 am IST

Russia Ukraine War Today Update

इंडिया न्यूज, कीव:

Russia Ukraine War Today Update रूस और यूक्रेन के बीच कल युद्ध खत्म करने पर हुई वार्ता सफल नहीं हो पाई और इसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्सकी ने अपना कड़ा रुख अपना लिया है। उन्होंने दुनिया भर के देशों से अपने सभी हवाई अड्डे और बंदरगाहों को रूस के लिए प्रतिबंधित करने की मांग की है। उन्होंने रूस सैनिकों से हथियार छोड़कर यूक्रेन की सीमा से वापस चले जाने की अपील की है।

Also Read : Russia Ready For Nuclear Attack : रूस यूक्रेन में वार्ता बेनतीजा, रूस परमाणु हमले को तैयार

बातचीत बेनतीजा रहने के बाद कीव मेें फिर श्रंखलाबद्ध विस्फोट

दोनों देशों के अधिकारियों ने कल जंग को लेकर पहली बार बातचीत की लेकिन बात बेनतीजा रही। इसके बाद यूक्रेन की राजधानी कीव में फिर श्रंखलाबद्ध विस्फोटों की आवाजें सुनी गई हैं। आज यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का छठा दिन है।उधर भय से यूक्रेन के लोग देश के बाहर जाने के लिए बस अड्डों व रेलवे स्टेशनों पर वाहनों का इंतजार कर रहे हैं। ट्रेनों की शुरुआत होने के साथ ही डरे व सहमे हजारों लोग कीव रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए हैं।

यूक्रेन के पास संसाधन कम पर हिम्मत व जोश ज्यादा

Russia Ukraine War Today Update

रूस से अगर ताकत को लेकर तुलना की जाए तो यूक्रेन के पास रूस की तरह इतने संसाधन नहीं जिससे वह उसे लड़ सके, लेकिन हिम्मत व जोश के मामले में यूक्रेन इस समय आगे है। राष्ट्रपति जेलेन्सकी के साथ पूरा देश अपने देश को बचाने में जुट गया है। आम लोग सरकार के आदेश पर हथियार लेकर सेना के साथ खड़े हो गए हैं। पूर्व सेवानिवृत्त कर्मी भी यूक्रेन की सेना के साथ जंग में उतर गए हैं।

Also Read : Ukrainians Are Standing With Full Force On The Border : देश की सरहद पर पूरी ताकत से डटे हैं यूक्रेनी

कैदी भी रूस के खिलाफ जंग में उतरेंगे, दूसरे दौर की वार्ता जल्द : यूक्रेनी राष्ट्रपति

Russia Ukraine War Today Update

वोलोदिमिर जेलेंसकी ने कहा कि यूक्रेन की जेलों में बंद कैदी भी रूस के खिलाफ जंग में हिस्सा ले सकते हैं। उनके सलाहकार माइचौलो पोडोल्याक ने कहा, रूस व यूक्रेन के अधिकारियों के बीच वार्ता के दौरान संभावित सीजफायर पर ही जोर रहा। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के बीच जल्द दूसरे दौर की बातचीत होगी। रूस के प्रतिनिधिमंडल में शामिल एक सदस्य ने कहा कि यह वार्ता करीब पांच घंटे तक चली।

Also Read : Ukraine Crisis Today Live Update : कनाडा और ईयू ने भी रूस के विमानों के लिए बंद किए सभी हवाई मार्ग व एयरपोर्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT