होम / Sam Pitroda On 2024 Election: लोकसभा चुनाव से पहले सैम पित्रोदा ने उठाया राम मंदिर और हिंदू राष्ट्र पर सवाल

Sam Pitroda On 2024 Election: लोकसभा चुनाव से पहले सैम पित्रोदा ने उठाया राम मंदिर और हिंदू राष्ट्र पर सवाल

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 27, 2023, 9:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sam Pitroda On 2024 Election: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने भारत को गलत रास्ते पर बताया। उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव देश का भाग्य तय करने वाला है और यह उन्हें परेशान करता है क्योंकि भारत गलत रास्ते पर है।

उन्होंने कहा कि उन्हें यह बात परेशान करती है कि देश की आज की राजनीति में राम मंदिर और दीप जलाना राष्ट्रीय मुद्दा बना हुआ है। मालूम हो कि उनकी ये टिप्पणी उस वक्त आई जब 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का भव्य उद्घाटन होना है।

सैम पित्रोदा ने एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “2024 का चुनाव देश की नियति तय करने जा रहा है। यह तय करेगा कि भारत भविष्य में क्या रास्ता अपनाएगा। और मैं इसे लेकर चिंतित हूं।”

देश में धर्म को अधिक महत्व दिया जा रहा- सैम पित्रोदा 

उन्होंने कहा,  “मैं इसके बारे में चिंतित हूं क्योंकि धर्म को बहुत अधिक महत्व दिया जाता है। मैं देख रहा हूं कि लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है। यह मुझे परेशान करता है कि हर कोई सोचता है कि देश में सब कुछ प्रधानमंत्री के कारण होता है। ऐसे संकेत हैं जो मुझे मिल रहे हैं हम गलत दिशा में हैं। और जब पूरा देश राम मंदिर और राम जन्मभूमि, दीया जलाओ पर अटका हुआ है, तो यह मुझे परेशान करता है।

उन्होंने आगे कहा, “मेरे लिए, धर्म एक बहुत ही व्यक्तिगत चीज है और राष्ट्रीय मुद्दे शिक्षा, रोजगार, विकास, अर्थव्यवस्था हैं। , मुद्रास्फीति, स्वास्थ्य, पर्यावरण, प्रदूषण। लेकिन कोई इसके बारे में नहीं बोलता है।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “इजरायल या पाकिस्तान जैसे धर्म पर आधारित राष्ट्र अमेरिका जैसे लोकतंत्र, स्वतंत्रता, मानवाधिकारों पर बने राष्ट्रों से बहुत अलग हैं।”

राहुल गांधी को बताया बुद्धिमान नेता

भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी की छवि बदलने पर बोलते हुए सैम पित्रो ने कि राहुल गांधी को समझना मुश्किल है क्योंकि भारत में एक राजनेता से झूठ बोलना और चालाकी करना माना जाता है। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी राजनीतिक डीएनए वाले एक युवा, शिक्षित नेता हैं। वह बहुत बुद्धिमान हैं। लेकिन भारत में, एक राजनेता को तब अच्छा माना जाता है जब वह जोड़-तोड़ बात करता है। भारत में एक ईमानदार राजनेता को भोलाना माना जाता है। मेरे अनुसार, राहुल गांधी बहुत अच्छे हैं योग्य। उनकी एक अलग शैली हो सकती है जो हम सभी के पास है।”

Also Read:-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Iran: राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए कल ईरान जाएंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़-Indianews
PM Modi Super Exclusive Interview: राम मंदिर और देश के सौहार्द्र पर पीएम मोदी का विपक्ष को जवाब-Indianews
मुसलमानों से हो रहा है भेदभाव, विपक्ष के आरोप पर पीएम मोदी का जबाव
PM Modi Super Exclusive Interview: देश का युवा कुछ ना कुछ करने के मूड में है, रोजगार को लेकर बोले पीएम मोदी-Indianews
लोगो को क्यों और कब तक दिया जाएगा मुफ्त अनाज? पीएम मोदी ने इंडिया न्यूज पर दिया जबाव
विपक्ष के मेनिफेस्टो पर पूरी तरह से मुस्लिम लीग की छाप, इंडिया न्यूज पर बोले पीएम मोदी-Indianews
विपक्ष के नेताओं का सबसे बड़ा मुद्दा नरेंद्र मोदी ही क्यों? पीएम मोदी ने इंडिया न्यूज पर खोले राज
ADVERTISEMENT