होम / Sambit Patra: भगवान जगन्नाथ पर बीजेपी नेता संबित पात्रा की फिसली जुबान, विपक्ष ने कहा- भगवान का अपमान- Indianews

Sambit Patra: भगवान जगन्नाथ पर बीजेपी नेता संबित पात्रा की फिसली जुबान, विपक्ष ने कहा- भगवान का अपमान- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 21, 2024, 1:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sambit Patra:  भाजपा नेता और पुरी लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार संबित पात्रा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भगवान जगन्नाथ पर एक टंग स्लिप वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। वायरल क्लिप में पात्रा को एक निजी ओडिया चैनल से बात करते हुए दिखाया गया है जहां उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के भक्त हैं।

नवीन पटनायक ने क्या कहा?

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, ओडिशा के मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने कहा, “महाप्रभु श्री जगन्नाथ ब्रह्मांड के भगवान हैं। महाप्रभु को दूसरे इंसान का भक्त कहना भगवान का अपमान है। इससे भावनाएं आहत हुई हैं और दुनिया भर में करोड़ों जगन्नाथ भक्तों और उड़िया लोगों की आस्था को अपमानित किया।”

भगवान जगन्नाथ को उड़िया अस्मिता (गौरव) का सबसे बड़ा प्रतीक बताते हुए पटनायक ने पात्रा के बयान की निंदा की।उन्होंने कहा, “ऐसा करके आपने ओडिया अस्मिता को गहरी चोट पहुंचाई है और इसे ओडिशा के लोग लंबे समय तक याद रखेंगे और इसकी निंदा करेंगे।”

Jagannath Temple Ratna: क्या है जगन्नाथ मंदिर रत्न भंडार की चाबी गायब होने का रहस्य, पीएम मोदी ने सच से उठाया पर्दा-Indianews

संबित पात्रा ने दी सफाई

बाद में संबित पात्रा ने अपनी टिप्पणी पर सफाई देते हुए इस बात पर जोर दिया कि यह जुबान की फिसलन थी। एक्स पर नवीन पटनायक की पोस्ट का जवाब देते हुए, संबित पात्रा ने लिखा, “नवीन जी नमस्कार! आज पुरी में श्री नरेंद्र मोदीजी के रोड शो की भारी सफलता के बाद मैंने कई मीडिया चैनलों को कई बाइट्स दीं, हर जगह मैंने उल्लेख किया कि मोदी जी एक उत्साही व्यक्ति हैं।” श्रीजगन्नाथ महाप्रभु के “भक्त”। एक बाइट के दौरान गलती से मैंने इसका ठीक उल्टा उच्चारण कर दिया। मैं जानता हूं कि आप भी इसे जानते और समझते हैं।” उन्होंने कहा, “सर, किसी अस्तित्वहीन मुद्दे को मुद्दा न बनाएं। हम सभी की कभी-कभी जुबान फिसल जाती है। धन्यवाद और प्रणाम।”

“भगवान का अपमान”

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी पात्रा की आलोचना करते हुए उनकी टिप्पणी को “भगवान का अपमान” बताया। उन्होंने कहा, “मैं बीजेपी के इस बयान की कड़ी निंदा करता हूं। उन्होंने सोचना शुरू कर दिया है कि वे भगवान से ऊपर हैं। यह अहंकार की पराकाष्ठा है। मोदी जी को भगवान भक्त कहना भगवान का अपमान है।”

कांग्रेस ने भी बीजेपी पर निशाना साधा 

बीजेपी नेता संबित पात्रा का कहना है कि महाप्रभु भगवान श्रीजगन्नाथ नरेंद्र मोदी के भक्त हैं. यह महाप्रभु का घोर अपमान है. इस बयान से करोड़ों भक्तों की आस्था को ठेस पहुंची है. मोदी भक्ति में डूबे संबित पात्रा को ऐसा नहीं करना चाहिए था यह पाप किया है। नरेंद्र मोदी को खुद इस घृणित बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। भगवान विष्णु का एक रूप, भगवान जगन्नाथ, ओडिशा में एक लोकप्रिय देवता हैं और पुरी में उनका मंदिर एक तीर्थ स्थल है।

Mukesh Ambani : वोट देने प्लास्टिक पैकेट में आधार कार्ड लेकर पहुंचे मुकेश अंबानी, सादगी जीत लेगी दिल- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.