होम / Samudra Laksamana: भारत और मलेशिया की नौसेना कर रही समुद्री अभ्यास, कई मुद्दों पर चल रही बातचीत

Samudra Laksamana: भारत और मलेशिया की नौसेना कर रही समुद्री अभ्यास, कई मुद्दों पर चल रही बातचीत

Mudit Goswami • LAST UPDATED : March 2, 2024, 2:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Samudra Laksamana: रक्षा मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी कि भारतीय और मलेशियाई नौसेनाएं ‘अभ्यास समुद्र लक्ष्मण’ के तीसरे संस्करण के तहत विशाखापत्तनम में संयुक्त अभ्यास कर रही हैं। समुद्री अभ्यास समुद्र लक्ष्मण 28 फरवरी से 2 मार्च 2024 तक विशाखापत्तनम में आयोजित किया जा रहा है।

भारतीय नौसेना ले रहा जहाज किल्टान हिस्सा

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि संयुक्त अभ्यास का उद्देश्य दोनों नौसेनाओं के बीच संबंधों को मजबूत करना है. इस अभ्यास के तीसरे संस्करण में भारतीय नौसेना जहाज किल्टन और रॉयल मलेशियाई जहाज केडी लकीर भाग ले रहे हैं। विज्ञप्ति के मुताबिक, दोनों जहाजों के चालक दल बंदरगाह पर बातचीत करेंगे।

ये भी पढ़ें- UK News: इजरायल का समर्थन कर रहे सांसदोंं को मिल रही धमकियां, पीएम सुनक ने कहा- ब्रिटेन भीड़तंत्र की…

दोनों नौसेनाओं के बीच होगी बातचीत

अभ्यास समुद्र लक्ष्मण के तहत, भारतीय और मलेशियाई नौसेनाओं के दल विभिन्न परिचालन प्रक्रियाओं, आपसी हित के मुद्दों पर आदान-प्रदान, खेल आयोजनों और आपसी सहयोग को बढ़ावा देने के लिए बंदरगाह पर बातचीत करेंगे।

उद्देश्य आपसी सहयोग बढ़ाना

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि दोनों नौसेनाओं के बीच, इन बातचीत का उद्देश्य ज्ञान के आधार को बढ़ाना, सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करना और समुद्री पहलुओं पर आपसी सहयोग को और बढ़ाना है। इस अभ्यास का उद्देश्य भारतीय और रॉयल मलेशियाई नौसेनाओं के बीच संबंधों को मजबूत करना और आपसी समझ को आगे बढ़ाना भी है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: अबकी बार 400 के पार कर पाएगी NDA ? जानें जनता की राय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT