होम / Priyanka Gandhi: अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़े तो क्या होगा? संजय राउत ने बताया

Priyanka Gandhi: अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़े तो क्या होगा? संजय राउत ने बताया

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 14, 2023, 12:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Priyanka Gandhi, मुंबई: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट) नेता संजय राउत ने दावा किया है कि अगर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ती हैं, तो वह निश्चित रूप से जीत हासिल करेंगी। राउत ने कहा, “वाराणसी के लोग प्रियंका गांधी को चाहते हैं। अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ती हैं तो वह निश्चित रूप से जीत हासिल करेंगी। भाजपा के लिए रायबरेली, वाराणसी और अमेठी की लड़ाई कठिन है।”

  • महाराष्ट्र सरकार से खुश नहीं
  • गुप्त बैठक नहीं थी
  • मीडिया से पता चला

शरद पवार और अजित पवार के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिल सकते हैं तो शरद पवार और अजित पवार क्यों नहीं? राउत ने कहा, “अगर नवाज शरीफ और पीएम नरेंद्र मोदी मिल सकते हैं, तो शरद पवार और अजीत पवार क्यों नहीं? हमें मीडिया से पता चला है।” शरद पवार और अजित पवार की कल मुलाकात हुई, शरद पवार जल्द ही इस पर बोलेंगे। मुझे लगता है कि शरद पवार ने अजित पवार को इंडिया ब्लॉक की बैठक के लिए आमंत्रित किया है।”

लोग सरकार से खुश नहीं

श्री राउत ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के दोनों डिप्टी सीएम भी इस मौजूदा सरकार से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा, “राजनीति में कुछ भी हो सकता है। अजित पवार, देवेन्द्र फड़णवीस और महाराष्ट्र की जनता इस मौजूदा सरकार से खुश नहीं है।”

गुप्त बैठक की

रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से अजित पवार के साथ ‘गुप्त बैठक’ के बारे में पूछा गया, जिस पर उन्होंने कहा कि जब बैठक किसी के आवास पर हुई तो वह गुप्त कैसे हो गई। उन्होंने कहा, “मेरे भतीजे से मिलने में क्या गलत है? यह कैसे गुप्त हो सकता है जब यह किसी के आवास पर आयोजित किया गया था। मैं वहां उनके आवास पर था।”

कई विधायकों के समर्थन का दावा

शरद पवार के भतीजे अजीत पवार आठ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) विधायकों के साथ हाल ही में भाजपा-शिवसेना (एकनाथ शिंदे) के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए। बाद में अजित पवार ने एनसीपी के कई विधायकों का समर्थन मिलने का दावा किया। इसके बाद उन्होंने राज्य के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। महाराष्ट्र के दूसरे उपमुख्यमंत्री भाजपा के देवेन्द्र फड़णवीस हैं।

यह भी पढे़-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT