होम / Security Forces Big Success In Jammu and Kashmir : चार आतंकी ढेर, एक पाकिस्तानी दहशतगर्द गिरफ्तार

Security Forces Big Success In Jammu and Kashmir : चार आतंकी ढेर, एक पाकिस्तानी दहशतगर्द गिरफ्तार

Vir Singh • LAST UPDATED : March 12, 2022, 9:25 am IST

Security Forces Big Success In Jammu and Kashmir

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:

Security Forces Big Success In Jammu and Kashmir जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षा बलों ने चार आतंकियोें को मार गिराया। मारे गए दहशतगर्दों में एक पाकिस्तानी है। तीन मुठभेड़ों में ये आतंकी मारे गए। इनमें दो दहशतगर्द आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के और दो जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। मृतकों में एक जैश का कमांडर है। IGP (कश्मीर) Vijay Kumar ने यह पुष्टि की है। उनहोंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इसी के साथ एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार करने में भी कामयाबी हासिल की है। वह लश्कर से जुड़ा हुआ है।

Also Read : Militant Attack In Jammu Kashmir : आतंकियों ने घर में घूसकर की बीजेपी सरपंच की हत्या

पुलवामा और हंदवाड़ा में मारे गए दहशतगर्द (Security Forces Big Success In Jammu and Kashmir)

आईजीपी (कश्मीर) विजय कुमार

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि कल रात से सुबह तक घाटी में चार या पांच जगह सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान चलाया था। इस बीच 3 जगह मुठभेड़ हो गई। पुलवामा में जैश के कमांडर कमाल भाई व दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया गया। इसी के साथ पुलवामा में ही अन्य मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। हंदवाड़ा में चौथा आतंकी ढेर किया गया। इन दोनों जगह मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। वहीं गांदरबल में अभी सर्च आॅपरेशन जारी है।

Also Read : Lashkar E Taiba Terrorist Arrested : हथियार-गोला बारूद बरामद सहित लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

घाटी में 2018 से एक्टिव था कमाल भाई, अब आम लोगों को टारगेट कर रहे आतंकी

आईजीपी विजय कुमार के अनुसर आतंकी कमाल भाई कश्मीर घाटी में 2018 से एक्टिव था। अरसे से उसकी पुलिस को तलाश थी। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार मिले हैं। गौरतलब है कि आतंकियों ने घाटी में अशांति फैलाने के मकसद से अब आम लोगों को टारगेट करना शुरू कर दिया है। कल रात कुलगाम के तहत आडूरा पंचायत के सरपंच शब्बीर अहमद मीर की आतंकियों ने घर में घुसकर हत्या कर दी। इससे पहले श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में दो लोगों मारे गए। व 36 जख्मी हो गए।

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.