India News (इंडिया न्यूज), Air India: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने उड़ान में देरी और यात्रियों को होने वाली असुविधा की बार-बार की घटनाओं को देखते हुए एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह कार्रवाई दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को की एक उड़ान के बाद की गई है, जिसे गुरुवार (30 मई) को दिल्ली से रवाना होना था, लेकिन परिचालन कारणों से इसमें 24 घंटे की देरी हो गई। DGCA द्वारा जारी पत्र में वैधानिक निकाय ने AI 183 दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को और AI 179 मुंबई-सैन फ्रांसिस्को उड़ान में देरी का उल्लेख किया है, जो एक सप्ताह के भीतर हुई।
DGCA के पत्र में लिखा गया है कि उड़ानों में अत्यधिक देरी हुई और केबिन में अपर्याप्त कूलिंग के कारण यात्रियों को असुविधा हुई। इसके अलावा मेसर्स एयर इंडिया द्वारा डीजीसीए सीएआर के विभिन्न प्रावधानों का उल्लंघन करके यात्रियों को असुविधा पहुँचाने की बार-बार घटनाएँ सामने आई हैं।
डीजीसीए ने एयरलाइन को तीन दिनों के भीतर कारण बताओ नोटिस का जवाब देने का निर्देश दिया है। जिसमें यह स्पष्ट किया जाना चाहिए कि एयर इंडिया के खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए। इसने आगे चेतावनी दी कि यदि एयरलाइन निर्धारित अवधि के भीतर जवाब देने में विफल रहती है, तो “मामले पर एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी।
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