होम / Sukhdev Singh Gogamedi: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, NIA का 31 जगहों पर छापेमारी

Sukhdev Singh Gogamedi: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, NIA का 31 जगहों पर छापेमारी

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 3, 2024, 7:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Sukhdev Singh Gogamedi: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (एसआरआरकेएस) प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में राजस्थान और हरियाणा में कई स्थानों पर छापेमारी के दौरान मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया। साथ ही भारी मात्रा में हथियार बरामद किए।

गिरफ्तार आरोपी अशोक कुमार का गैंगस्टर रोहित गोदारा से गहरा संबंध है। जिसने सोशल मीडिया के जरिए गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। गोदारा जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा हुआ है। कुमार की गिरफ्तारी के साथ, हत्या में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या नौ हो गई है। इससे पहले राजस्थान पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया था।

क्या है पूरा मामला 

बता दें कि 5 दिसंबर, 2023 को जयपुर में करणी सेना प्रमुख की दिनदहाड़े गोलीबारी हत्या कर दी गई थी। जबकि दो लोग घायल हो गए थे। शूटरों की पहचान जयपुर के झोटवाड़ा निवासी रोहित राठौड़ के रूप में की गई थी।

इस हत्या के बाद पूरे राज्य में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुआ। घायलों में से एक अजीत सिंह ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया। संघीय आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी ने 11 दिसंबर को पुलिस से जांच अपने हाथ में ले ली थी। तब से कई संदिग्धों से पूछताछ की थी, जिसके आधार पर 31 स्थानों पर बुधवार की छापेमारी की योजना बनाई गई थी।

NIA ने दी जानकारी 

एनआईए की ओर से बात की जानकारी देते हुए बताया गया कि “जांच के हिस्से के रूप में, एनआईए ने आज राजस्थान और पड़ोसी राज्य हरियाणा में आरोपी व्यक्तियों और कई संदिग्धों के घरों सहित कुल 31 स्थानों पर छापे मारे। एनआईए की टीमों ने परिसर की व्यापक तलाशी ली। जिसमें बड़ी संख्या में पिस्तौल, गोला-बारूद समेत कई दस्तावेज जब्त किए।” उन्होंने बताया कि “एक प्रमुख संदिग्ध अशोक कुमार को राजस्थान के झुंझुनू में उसके परिसर से कई हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के बाद एक स्थान से गिरफ्तार किया गया था।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.