होम / Swachhata hi seva campaign: पीएम नरेंद्र मोदी समेत इन नेताओं ने लगाया झाड़ू, देखें Video

Swachhata hi seva campaign: पीएम नरेंद्र मोदी समेत इन नेताओं ने लगाया झाड़ू, देखें Video

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 1, 2023, 5:39 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Swachhata hi seva campaign: महात्मा गांधी की 154वीं जयंती के शुभ संध्या के मौके पर आज पूरे देश में स्वच्छता ही सेवा अभियान का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं और भारत की जनता ने इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस अभियान में शामिल होने के लिए पीएम मोदी ने सभी लोगों स अपील की थी। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि “एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे हम एक महत्वपूर्ण स्वच्छता पहल के लिए एक साथ आगे आएंगे। स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है और हर प्रयास अहमियत रखता है। स्वच्छ भविष्य की शुरुआत के लिए इस उत्कृष्ट प्रयास में शामिल हों।”

जिसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत ‘स्वच्छता के लिए श्रमदान’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव

 

वहीं इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हरियाणा के गुरुग्राम में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, ‘वंदे भारत ट्रेनों के लिए 14 मिनट का क्लीन-अप प्रोटोकॉल तैयार किया गया है। आज यह 35 स्थानों पर शुरू होगा और फिर बाद में इसे आगे बढ़ाया जाएगा।’

यह मेरा कर्तव्य ( Swachhata hi seva campaign)

इस अभियान में हिस्सा लेते हुए भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ‘जब वकील मेरे मोहल्ले में आए, तो मेरा भी कर्तव्य बनता है कि मैं भी सफाई करूं। यहां सफाई करने के बाद अब मैं कालीघाट पटना जाऊंगा और स्वच्छता अभियान में भाग लूंगा।’

इन नेताओं ने भी लिया हिस्सा

इन नेताओं के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल समेत कई अन्य नेताओं ने भी अपनी भागदारी दी है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT