होम / Ownership Plan : आपका प्रॉपर्टी कार्ड आपके मोबाइल में : पीएम

Ownership Plan : आपका प्रॉपर्टी कार्ड आपके मोबाइल में : पीएम

India News Editor • LAST UPDATED : October 6, 2021, 8:58 am IST

Ownership plan Your property card in your mobile : PM

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली
Ownership plan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से मध्यप्रदेश के हरदा जिले के स्वामित्व योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत की। इस अवसर पर मोदी 19 जिलों के 3,000 गांवों में 1,71,000 लाभार्थियों को ई-प्रॉपर्टी कार्ड भी वितरित किया। पीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश के 3,000 गांवों के 1.70 लाख से अधिक परिवारों को मिला प्रॉपर्टी कार्ड उनकी समृद्धि का साथी बनेगा। अब ये लोग डिजी-लॉकर से अपने मोबाइल पर अपना प्रॉपर्टी कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्वामित्व योजना आधुनिक टेक्नॉलॉजी से देश के गांवों में विकास और विश्वास का नया मंत्र है। इस दौरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित रहे।

Also Read: Gandhinagar Municipal Corporation Election : गांधीनगर नगर निगम चुनाव: कमल खिला

अभी तक 22 लाख परिवारों के लिए प्रॉपर्टी कार्ड तैयार 

शुरुआती दौर में Ownership plan को हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, कर्नाटक और राजस्थान के कुछ गांवों में लागू किया गया था। इन राज्यों में गांवों में रहने वाले करीब 22 लाख परिवारों के लिए प्रॉपर्टी कार्ड तैयार हो चुका है।
वहीं प्रधानमंत्री ने योजना का जिक्र करते हुए कहा कि स्वामित्व योजना गांव के लोगों को बहुत बड़ी ताकत देगी। देश के गांवों को, गांवों की प्रॉपर्टी को, जमीन और घर से जुड़े रिकॉर्ड्स को अनिश्चितता और अविश्वास से निकालना बहुत जरूरी है। इसलिए पीएम स्वामित्व योजना, गांव के हमारे भाइयों और बहनों की बहुत बड़ी ताकत बनने जा रही है।

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT