होम / Sweden News: सऊदी अरब कुरान जलाने के मामले में स्वीडन से खफ़ा, राजदूत को किया तलब,इराक़ ने स्वीडन से किया कारोबार निलंबित….

Sweden News: सऊदी अरब कुरान जलाने के मामले में स्वीडन से खफ़ा, राजदूत को किया तलब,इराक़ ने स्वीडन से किया कारोबार निलंबित….

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 22, 2023, 12:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Ajit Kumar Srivastava,Sweden News: स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में 28 जून को सेंट्रल मस्जिद के बाहर एक व्यक्ति ने पवित्र क़ुरान की एक प्रति को पहले फाड़ा और फिर उसमें आग लगा दी थी। सऊदी अरब ने स्वीडन में कुरान का अनादर करने की घटना पर नाराजगी जताई है‌। सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने स्वीडन के राजदूत को बुलाकर उन्हें विरोध नोट सौंपा। सऊदी अरब अधिकारियों ने स्वीडन के चार्ज डी अफेयर्स के सामने वहां कुरान के कथित अपमान का विरोध किया और कहा कि इस तरह की घटनाओं को तुरंत रोका जाना चाहिए। सऊदी अरब ने कहा कि इस तरह के धार्मिक भावनाओं को आहत करने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए। सऊदी ने अंतरराष्ट्रीय नियम, कानूनों का पालन करने की अपील की है।

इराक़ ने स्वीडिश राजदूत को वापस जाने के लिए कहा

स्वीडन क़ुरान के अनादर के मामले में एक बार फिर से विवादों में घिर गया है। गुरुवार को इराक़ की सरकार ने बग़दाद से स्वीडिश राजदूत को वापस जाने के लिए कहा, स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम की एक मस्जिद के बाहर हाल ही में क़ुरान जलाने की घटना हुई थी।

इराक़ ने स्वीडन से अपने राजनयिक को भी वापस बुला लिया है और स्वीडिश कंपनियों से कारोबार निलंबित कर दिया है। तुर्की ने पहले ही इस घटना पर कड़ी आपत्ति जताई थी। इराक़ में प्रदर्शनकारी बग़दाद में स्वीडन के दूतावास के बाहर जमा हो रहे थे, प्रदर्शनकारियों ने स्वीडिश दूतावास के परिसर में आग लगा दी।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT