होम / तालिबान ने किडनैप किए 150 लोग, अधिकतर भारतीय

तालिबान ने किडनैप किए 150 लोग, अधिकतर भारतीय

Amit Gupta • LAST UPDATED : August 21, 2021, 7:45 am IST
इंडिया न्यूज, काबुल:
काबुल। अफगानिस्तान कब्जा करने के बाद तालिबान  लगातार अमानवीय कृत्यों में लगा है। अब उसने काबुल एयरपोर्ट से से भारत के लिए बहुत बुरी खबर है। करीब 150 लोगों का अपहरण कर लिया गया है और इनमें ज्यादा लोग भारतीय बताए जा रहे हैं। अल-इत्तेहा रूज की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। इसके मुताबिक इन लोगों को काबुल एयरपोर्ट के नजदीक से अगवा किया गया है। अल-इत्तेहा ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि अपहरणकर्ता तालिबान से जुड़े हैं और वह आठ मिनीवैनों में लोगों भरकर तर्खिल की तरफ ले गए हैं। सूत्रों के मुताबिक अपहरणकर्ताओं  ने लोगों को दूसरे गेट से हवाई अड्डे तक पहुंचाने की बात कही थी, लेकिन वे लोगों को इस बहाने कहीं ओर ले गए हैं। खबर लिखे जाने तक यह साफ नहीं  था कि वे लोगों को कहां ले गए हैं। तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्ला वासिक ने 150 से अधिक लोगों के अपहरण के आरोपों से इनकार किया है। अल-इत्तेहा की इस रिपोर्ट पर अब तक भारत सरकार ने कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है।
85 भारतीयों को दिल्ली लेकर आ रहा विमान 
भारतीय वायुसेना के सी-130जे विमान से 85 भारतीय वतन लौट रहे हैं। यह विमान काबुल से दिल्ली आ रहा है। बताया जा रहा है कि ईंधन के लिए विमान  ताजिकिस्तान में उतरा था। इससे पहले मंगलवार को करीब 140 लोग लौटे थे। इनमें भारतीय नागरिक, पत्रकार, राजनयिक, एम्बेसी का अन्य स्टाफ और भारतीय सुरक्षाकर्मी शामिल थे। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में पैदा हुई स्थिति के बाद भारत  की ओर से अपने लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है। दूतावास में काम करने वाले अधिकारियों को निकाला जा चुका है, लेकिन अब भी बड़ी संख्या में लोग अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.