होम / Tamil Nadu: तमिलनाडु के सलेम में दो जाति समूहों के बीच झड़प, दुकानों को किया आग के हवाले- Indianews

Tamil Nadu: तमिलनाडु के सलेम में दो जाति समूहों के बीच झड़प, दुकानों को किया आग के हवाले- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 3, 2024, 2:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Tamil Nadu: तमिलनाडु के सलेम जिले में गुरुवार को कथित तौर पर एक समुदाय के मंदिर में प्रवेश को लेकर दो जाति समूहों के बीच झड़प हो गई। देवट्टीपट्टी के अम्मान मंदिर में चिथिरई उत्सव की तैयारियां की जा रही थीं। एक समुदाय के लोगों ने मांग की थी कि उन्हें मंदिर में प्रवेश करने और प्रार्थना करने की अनुमति दी जानी चाहिए, जिसे कथित तौर पर दूसरे समुदाय के नेताओं ने अस्वीकार कर दिया था।

दंगे जैसी स्थिति

इसके बाद कई स्तरों पर बातचीत हुई, लेकिन गुरुवार को स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई और दंगे जैसी स्थिति पैदा हो गई, जिसमें कई दुकानें जला दी गईं। इलाके में कई पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया और झड़पों को नियंत्रण में लाया गया। पुलिस ने बताया कि करीब 200 लोगों को हिरासत में लिया गया और 19 को गिरफ्तार किया गया है।

CM Yogi deepfake video: सीएम योगी आदित्यनाथ का डीपफेक वीडियो किया शेयर, यूपी का एक व्यक्ति गिरफ्तार- Indianews

सलेम के पुलिस अधीक्षक अरुण कबीलन ने कहा, “विभिन्न समुदायों के बीच एक मंदिर को लेकर एक मुद्दा था। आज तहसीलदार के कार्यालय में शांति समिति की बैठक हुई। लेकिन बैठक के बाद एक वर्ग भड़क गया और सड़क पर उतर आया।” पुलिस ने बताया कि एक पक्ष ने पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसके बाद दूसरे समुदाय ने जवाबी कार्रवाई की। कबीलन ने कहा, “पत्थरबाजों की पहचान कर ली गई है और हमने अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है।” उन्होंने कहा कि घटना के वीडियो के आधार पर लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Lok Sabha Election: पूर्व राज्य मंत्री स्वर्गीय विष्णु सावरा के बेटे हेमंत पालघर से भाजपा के होंगे उम्मीदवार- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT