होम / Telangana Assembly Election Result: तेलंगाना में कांग्रेस की आंधी भी नहीं बचा पाई अजहरुद्दीन का गढ़, ऐसे मिली हार

Telangana Assembly Election Result: तेलंगाना में कांग्रेस की आंधी भी नहीं बचा पाई अजहरुद्दीन का गढ़, ऐसे मिली हार

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 3, 2023, 10:21 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Telangana Assembly Election Result: तेलंगाना का चुनाव इस बार कांग्रेस के लिए बेहद खास रहा। जहां कांग्रेस की आंधी में केसीआर की पार्टी भी धूमील हो गई। लेकिन इन सबके बीच बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि, पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरूद्दीन को हार का सामना करना पड़ा। जानकारी के लिए बता दें, 26 राउंड की काउंटिंग के बाद अजहरूद्दीन को कुल 62,343 वोट मिले। बता दें कि, अजहरूद्दीन को बीआरएस प्रत्याशी मगांथी गोपीनाथ ने शिकस्त दी है। गोपीनाथ ने अजहरूद्दीन को 15,939 वोटों से हराया है। गोपीनाथ को 26वें राउंड तक 78282 वोट मिले हैं। बीजेपी के लंकाला दीपक रेड्डी 25.083 वोट लेकर तीसरे नंबर पर रहे।

कड़े टक्कर की थी आशंका

इसके साथ ही बता दें कि, तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में कुल 15 विधानसभा सीटें हैं। जिसमें से एक सीट जुबली हिल्स है। इससे पहेल बीआरएस के मगंती गोपीनाथ ने 2018 में भी इस सीट से जीत हासिल की थी। जहां ये उनकी लगातार दूसरी जीत है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, मोहम्मद अजहरुद्दीन के चुनाव लड़ने से जुबली हिल्स एक हाई प्रोफाइल सीट बन गई थी। इस सीट पर कड़ी टक्कर की बात कही जा रही थी। लेकिन तेलंगाना में कांग्रेस की प्रचंड जीत के बावजूद जुबली हिल्स सीट से अजहरूद्दीन चुनाव हार चुके हैं।

इस सीट पर मिली थी जीत

वहीं बात अगर मोहम्मद अजहरुद्दीन के राजनीतिक करियर की करें तो, कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन 2009 में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद सीट पर चुनाव लड़ा था। जहां उन्हें चुनाव में अजहरुद्दीन को जीत भी मिली थी। जानकारी के लिए बता दें कि, लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के कुंवर सर्वेश कुमार सिंह को शिकस्त दी थी। इसके बाद 2014 में उन्हें राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर से चुनाव लड़ा था। लेकिन इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अजहरूद्दीन को बीजेपी के सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने हराया था। बता दें कि, तेलंगाना में अजहरूद्दीन पहली बार चुनाव लड़ रहे थे।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT