होम / हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पर केसीआर ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की अगवानी की

हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पर केसीआर ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की अगवानी की

Mohit Saini • LAST UPDATED : July 2, 2022, 3:35 pm IST

इंडिया न्यूज़, Telangana News : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पर विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की अगवानी की। केसीआर ने 18 जुलाई को होने वाले आगामी राष्ट्रपति चुनाव में सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा की है। विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा शनिवार को तेलंगाना का दौरा करने वाले हैं और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने भी यशवंत सिन्हा के लिए एक मेगा रोड शो आयोजित करने की योजना बनाई है।

18 जुलाई को होगी राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग

वहीं राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग 18 जुलाई को होगी और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी। सिन्हा को 21 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए आम विपक्षी उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था। यह हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले आया है।

केसीआर हवाई अड्डे पर पीएम मोदी की अगवानी नहीं करेंगे

हालांकि, केसीआर हवाई अड्डे पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी नहीं करेंगे, जो दो दिवसीय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए आज शहर पहुंच रहे हैं। आज प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान उनके स्वागत के लिए केवल एक टीआरएस मंत्री हवाई अड्डे पर मौजूद रहेंगे जबकि मुख्यमंत्री सहित अन्य सभी मंत्री यशवंत सिन्हा की अगवानी करेंगे।

तीसरी बार केसीआर तोड़ेंगे प्रोटोकॉल 

विशेष रूप से, छह महीने में यह तीसरी बार है जब सीएम केसीआर किसी प्रधानमंत्री की अगवानी करने के प्रोटोकॉल को छोड़ रहे हैं। इससे पहले, वह मई में बेंगलुरु गए थे, जब पीएम मोदी इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) में 20 वें वार्षिक समारोह में भाग लेने के लिए राज्य का दौरा किया था। इस साल फरवरी में केसीआर प्रधानमंत्री की हैदराबाद यात्रा के दौरान अनुपस्थित रहे थे।

ये भी पढ़े :  देश के हर हिस्से में जल्द सक्रिय होगा मानसून, पंजाब में 6 तक भारी बारिश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT