होम / Terrorists are threat For Valley घाटी के लिए खतरा जम्मू कश्मीर की जेलों में बंद आतंकी, नेटवर्क तोड़ने के लिए बाहरी राज्यों में शिफ्टिंग का प्लान

Terrorists are threat For Valley घाटी के लिए खतरा जम्मू कश्मीर की जेलों में बंद आतंकी, नेटवर्क तोड़ने के लिए बाहरी राज्यों में शिफ्टिंग का प्लान

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 24, 2021, 6:36 am IST

Terrorists are threat For Valley
इंडिया न्यूज, जम्मू:

धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में पाक प्रायोजित आतंकी संगठन घाटी को दहलाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। 2019 में जब आर्टिकल 370 को हटाया गया था तब करीब 5 हजार प्रदर्शनकारी लोगों को हिरासत में लिया गया वहीं करीब 300 लोगों पर पीएसए लगाकर दूसरे राज्यों की जेलों में भेज दिया गया था। उस समय सेना ने आतंक का फन कुचलने के लिए आॅपरेशन आॅल आउट शुरू किया जो आज भी जारी है।

हालांकि पहले के मुकाबले आतंकी घटनाओं में कमी देखने को मिल रही है। लेकिन जेलों में कैद आतंकी अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए पिछले कुछ समय से नेटवर्क के माध्यम से आतंकी वारदातों को बढ़ावा देने में जुटे हैं। आतंकियों के मददगार व आतंकी घटनाओं में शामिल दहशतगर्दों को यहां से दूसरे राज्यों की जेलों में भेजने के लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राज्य के नागरिक सुरक्षा अधिनियम 1978 की धारा 10 बी का हवाला देते हुए 38 खूंखार आतंकियों को शिफ्ट करने के आदेश जारी कर दिए थे।

इस बारे में केंद्रीय कारागार के वरिष्ठ अधिकारी बीके सिंह ने बताया कि इनमें 38 कैदी यहां से आगरा शिफ्ट किए गए हैं। जिसमें 27 कैदी कश्मीर और 11 जम्मू की जेलों में बंद थे। उन्होंने कहा कि यह शिफ्टिंग पहली बार नहीं की जा रही पांच दिन पहले भी 56 आतंकवादियों को दूसरी जेलों में भेजा जा चुका है।

आतंकियों को क्यों कश्मीर से बाहर किया जा रहा शिफ्ट

पिछले कुछ समय से बेशक जम्मू में अमन शांति कायम है लेकिन कश्मीर की वादियों में आतंकी वारदातों में बढ़ौतरी देखने में आई है। जानकारों का मानना है कि जेल में बंद आतंकी सलाखों के पीछे से स्लीपर के जरिए अपने मंसूबे कामयाब करने की कोशिशें करते हैं। इसी नेटवर्क को तोड़ने के लिए इन्हें यहां से दूसरे राज्यों की सेंट्रल जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है।

इससे पहले भी मध्य अगस्त में अलगाववादी नेता को तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जा चुका है वहीं करीब 70 आतंकियों आगरा की जेल भेजा गया था। सूत्रों का कहना है कि करीब 100 आतंकियों की सूची बनाई जा रही है। जिन्हें यहां से दूसरे राज्यों की जेलों में शिफ्ट किए जाने की योजना बन रही है। इनमें से ए कैटेगरी के 30 आतंकी और 70 आतंकी बी कैटेगरी के हैं।

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Salman Khan के आरोपी का हुआ पोस्टमार्टम, पुलिस कस्टडी में किया था सुसाइड -Indianews
IPL 2024, SRH vs RR: राजस्थान की 1 रन से हार के बाद संजू सैमसन ने दिया बयान, कहा- इन खिलाड़ियों को जाता है जीत का श्रेय-Indianews
Act of Mischief: मुख्यालय को बम की धमकी देने वाले का खुलासा, दिल्ली पुलिस ने एक किशोर को किया गिरफ्तार- indianews
अस्पताल में भर्ती हुई कॉमेडियन Bharti Singh, रोते हुए वीडियो किया शेयर -Indianews
Lok Sabha Election: अधीर रंजन के वायरल वीडियो पर ममता ने कसा तंज, जानें क्या कहा-Indianews
Shivangi Joshi-Kushal Tandon: इस एक्टर को डेट कर रहे हैं Shivangi Joshi, 13 साल बड़े एक्टर से रचाएंगी शादी -Indianews
इस एक्टर को छोड़ किसी के साथ काम नहीं करना चाहती थी Nargis Dutt, डायरेक्टर को उठाना पड़ा ये कदम -Indianews
ADVERTISEMENT