होम / School Holidays in April 2024: अप्रैल में इतने दिन रहेगी स्कूलों की छुट्टियां, यहां देखें लिस्ट

School Holidays in April 2024: अप्रैल में इतने दिन रहेगी स्कूलों की छुट्टियां, यहां देखें लिस्ट

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 1, 2024, 9:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), School Holidays in April 2024: मार्च महीना खत्म हो चुका है। वहीं अप्रैल माह का आगाज हो चुका है। इसकी के साथ स्कूलों की छुट्टियों को लेकर भी नोटिस आ गया है। जैसे ही नया स्कूल वर्ष शुरू होता है, पूरे भारत में छात्र आगामी अप्रैल की छुट्टियों के लिए तैयार हो रहे हैं। यहां उन महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में एक उपयोगी मार्गदर्शिका दी गई है जिन्हें आपको अपने कैलेंडर पर अंकित करना चाहिए।

स्कूल छुट्टियों की लिस्ट

-मंगलवार, 9 अप्रैल: महाराष्ट्र में गुड़ी पड़वा और कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में उगादी के साथ यह दोहरा उत्सव है। इन क्षेत्रों में स्कूल दोनों त्योहारों के लिए बंद रह सकते हैं।

-गुरुवार, 11 अप्रैल: यह ईद-उल-फितर हो सकता है, जो रमज़ान का अंत है। चांद दिखने पर निर्भर करता है।

-शनिवार, 13 अप्रैल: पंजाब में फसल का बड़ा त्योहार वैसाखी इस दिन पड़ रहा है। पंजाब और आसपास के इलाकों में स्कूल बंद हो सकते हैं।

-रविवार, 14 अप्रैल: यह अंबेडकर जयंती है, जो डॉ. बी.आर. के उपलक्ष्य में एक राष्ट्रीय अवकाश है। अम्बेडकर का जन्मदिन. भारत भर में अधिकांश स्कूल संभवतः बंद रहेंगे।

-बुधवार, 17 अप्रैल: राम नवमी, भगवान राम के जन्म का सम्मान, एक और महत्वपूर्ण त्योहार है। कुछ क्षेत्रों में कुछ स्कूलों में एक दिन की छुट्टी हो सकती है।

-याद रखें, आप भारत में कहां हैं, इसके आधार पर स्कूल की छुट्टियां अलग-अलग हो सकती हैं, इसलिए सटीक समय-सारणी के लिए अपने स्कूल से जांच करना एक अच्छा विचार है।

Free Palestine: ईस्टर के मौके पर सेंट पैट्रिक कैथेड्रल में प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने की गाजा में संघर्ष विराम लगाने का आह्वान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT