होम / Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में तीन आतंकी ढेर, घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे आतंकवादी

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में तीन आतंकी ढेर, घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे आतंकवादी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 16, 2023, 4:52 pm IST

India News  (इंडिया न्यूज),Three terrorists killed in Jammu and Kashmir:  जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास शनिवार (16 सितंबर) को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। जानकारी के अनुसार आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। कश्मीर पुलिस ने बताया कि बारामूला जिले के सीमावर्ती इलाके हथलंगा के उरी क्षेत्र में शनिवार सुबह मुठभेड़ छिड़ गई. पुलिस के मुताबिक, आगे भी क्षेत्र में तलाश अभियान जारी है।

सेना की चिनार कोर ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों के संयुक्त अभियान में बारामूला के उरी क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के पास आज सुबह घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया।  ’’

इसमें बताया गया कि तीन आतंकवादियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की, जिसके बाद मुस्तैद सैनिकों ने उनका मुकाबला किया। सेना के अनुसार, मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, लेकिन आसपास के क्षेत्र में एक पाकिस्तानी चौकी से हो रही गोलीबारी के कारण तीसरे आतंकवादी का शव बरामद करने में मुश्किलें हो रही हैं।

आतंकियों की तलाश को लेकर इलाके में तलाश अभियान जारी

कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया (मंच पूर्व में ट्वीटर) ‘एक्स’ पर बताया, “बारामूला जिले के हथलंगा में उरी के सीमावर्ती इलाके में आतंकवादियों और सेना एवं बारामूला पुलिस के जवानों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई है. ” इसपर  बाद में दी गई जानकारी में बताया गया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। आगे भी आतंकियों की तलाश को लेकर इलाके में तलाश अभियान जारी है।

अनंतनाग में सेना का ऑपरेशन जारी 

यह तब हुआ है जब भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर अनंतनाग जिले के पहाड़ी इलाके में वन क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों के खिलाफ लगातार चौथे दिन ऑपरेशन फिर से शुरू किया है। सेना आतंकवादियों के स्थान का पता लगाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है। बुधवार को सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके के गाडूल गांव के आसपास के जंगलों में आतंकवादियों की तलाश के लिए एक अभियान चलाया।

अधिकारियों के अनुसार, माना जाता है कि 2-3 आतंकवादी अनंतनाग जिले के पहाड़ी इलाके में सुरक्षा बलों से उलझ रहे हैं। कश्मीर जोन पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार का बयान एक दिन पहले एक्स पर पोस्ट किया गया था, “सेवानिवृत्त पुलिस/सेना अधिकारियों को “घात परिकल्पना” से बचना चाहिए। यह एक विशिष्ट इनपुट आधारित ऑपरेशन है। ऑपरेशन प्रगति पर है और सभी 2-3 फंसे हुए आतंकवादियों को मार गिराया जाएगा।”

सुरक्षा अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि लापता एक सैनिक की ऑपरेशन में जान चली गई. सुरक्षा अधिकारियों ने कहा, “अनंतनाग ऑपरेशन में एक और सैनिक की जान चली गई है। वह कल से लापता बताया जा रहा था। अनंतनाग इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ संयुक्त सुरक्षा अभियान के दौरान, बलों ने ड्रोन का उपयोग करके संदिग्ध आतंकवादी ठिकानों पर ग्रेनेड गिराए।” आतंकवादियों के पाकिस्तान समर्थित लश्कर-ए-तैयबा के एक छाया समूह, द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) से होने का संदेह है।

Also Read:- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT