होम / जिस बंदूक से किया राम गोपाल का मर्डर, वही बन गई ‘काल’, लेडी सिंघम ने बताई एनकाउंटर की इनसाइड स्टोरी

जिस बंदूक से किया राम गोपाल का मर्डर, वही बन गई ‘काल’, लेडी सिंघम ने बताई एनकाउंटर की इनसाइड स्टोरी

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 17, 2024, 6:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Bahraich Police Statement On Encounter: उत्तर प्रदेश पुलिस ने बहराइच हिंसा के दो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया है। इसमें से एक आरोपी सरफराज की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार ये एनकाउंटर बहराइच के पास नानपारा में किया गया है। हालांकि एनकाउंटर को लेकर पुलिस पर कई सवाल भी उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी पुलिस पर हमला कर नेपाल भागने की फिराक में थे। जिसके बाद पुलिस के साथ उनकी मुठभेड़ हो गई। अब पुलिस ने एनकाउंटर की पूरी कहानी बताई है।

एनकाउंटर को लेकर एसपी ने कही ये बात

बहराइच हिंसा में दो आरोपियों का एनकाउंटर किया गया है। अब इस मामले में बहराइच एसपी वृंदा शुक्ला का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि, पहले दो आरोपियों की निशानदेही पर मर्डर में इस्तेमाल हुए हथियार की बरामदगी के लिए जब पुलिस टीम उन्हें लेकर गई तो उन्होंने वहां रखे हथियारों से पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में दोनों को गोली लगी है। आगे उन्होंने कहा है कि, महाराजगंज बाजार में रामगोपाल मिश्रा की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में नामजद आरोपी मोहम्मद फहीम, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू ,मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजल की गिरफ्तारी की गई है।

भारत की ये खुफिया जानकारी कनाडा को सप्लाई कर रहा था आतंकी पन्नू? कबूलनामो के बाद कहीं के नहीं रहे ट्रूडो

सरफराज और तालीम हुआ घायल

बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने आगे बताया कि हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार की बरामदगी के लिए नानपारा इलाके में सरफराज और तालीम उर्फ सबलू को ले जाया गया था। यहां इन्होंने हथियारों से पुलिस टीम पर ही फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों को गोली लगी है। इसके बाद दोनों को अस्पताल भेजा गया है। वहां डॉक्टर की टीम उपचार कर रही है। इसके साथ ही रामगोपाल मिश्रा की हत्या में जो वेपन इस्तेमाल किया गया था। उसे बरामद कर लिया गया है।

एसपी ने आगे कहा है कि, इस मामले में अभी और लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम दबिश दे रही है। हिंसक घटना में जो लोग भी शामिल रहे हैं, चाहे वे अफवाह फैलाने में हों या साजिश रचने में, किसी भी तरह से इस घटना में संलिप्त पाए जाएंगे। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

करवा चौथ की सरगी में भूलकर भी ना खाएं ये 5 चीजें, टूट जाएगा व्रत, 99 प्रतिशत सुहागिनें करती हैं ये गलती

बहराइच में कैसे भड़की हिंसा?

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि उत्तरप्रदेश के बहराइच में रविवार (13 अक्टूबर, 2024) को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में हिंसा भड़क गई थी। इन हिंसा के दौरान राम गोपाल मिश्रा नाम का युवक एक मुस्लिम शख्स के घर में  घुसकर छत पर लगे हरे झंडे को इस तरह से उखाड़ता है कि, छत की पूरी रेलिंग उखड़ जाती है। इसी दौरान भीड़ से कोई उसे भगवा झंडा देता है। जिसे वो शान से लहराने लगता है। इसके बाद भीड़ में से कोई उसे गोलियों से भून देता है। जिसके बाद उसकी हत्या हो जाती है। इस घटना के बाद ये हिंसा और भड़क जाती है। इसके बाद अंतिम यात्रा में शामिल लोग दो हिस्सों में बंट जाते हैं। फिर एक-दूसरे के घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को आग लगा दी।

सरफराज-तालिम को गोली मारने वाली ‘लेड़ी सिंघम’ वायरल, बहराइच एंकाउटर से पहले मुख्तार अंसारी की बहू का कर चुकी हैं ये हाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.