होम / Uniform Civil Code Bill: संसद के मानसून सत्र में पेश हो सकता है समान नागरिक संहिता बिल, जानें पूरी ख़बर

Uniform Civil Code Bill: संसद के मानसून सत्र में पेश हो सकता है समान नागरिक संहिता बिल, जानें पूरी ख़बर

Mudit Goswami • LAST UPDATED : June 30, 2023, 11:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Uniform Civil Code Bill: देश में इस वक्त यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर राजनीति तेज है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भोपाल में एक जनसभा के दौरान इस विषय पर किए गए पूरजोर समर्थन के बाद लगातार इस पर बहसे और चर्चाओं का सिलसला चल रहा है।

वहीं, इन बीच सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली है कि मोदी सरकार संसद में इस मानसून सत्र में यूनिफॉर्म सिविल कोड का प्रस्ताव पेश कर सकती है। बता दें कि मानसून सत्र जुलाई में बुलाया जाएगा और इसे लेकर अंतिम निर्णय कैबिनेट कमेटी ऑन पार्लियामेंट्री अफेयर्स की बैठक में होगा। इसके अलावा जानकारी मिली है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड का बिल केंद्र सरकार की ओर से संसदीय स्थायी समिति को भेजा जा सकता है।

मानसून सत्र में होगा जमकर हंगामा

गौरतलब है समान नागरिक संहिता  के मानसून सत्र में पेश होने पर संसद में काफी हंगामा होने वाला है। उधर, पीएम मोदी के द्वारा इस यूसीसी पर जिक्र किए जाने पर कांग्रेस समेत तमाम विपक्ष दल लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। विपक्ष इसे खास तौर पर बीजेपी की आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति करार दे रही हैं।

विधि आयोग के 22वें पैनल ने विचार- विमर्श करने को कहा

विधि आयोग के 22वें पैनल ने देश में समान नागरिक संहिता को लेकर विचार- विमर्श करने का निर्देश दिया था। विधि आयोग ने कहा कि पिछले पैनल द्वारा इस तरह के विचार मांगे जाने की पहल शुरू हुए वर्षों बीत गए हैं, इसलिए इसपर नए सिरे से लोगों के विचार जानने के लिए एक नई पहल की जरूरत है। बता दे कि 21वें आयोग ने 2018 में एक परामर्श पत्र जारी किया था।”

ये भी पढ़ें- Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने दी धमकी, सुरक्षाबलों ने किया हाई अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT