होम / Vadodara Beef Samosas: वड़ोदरा भोजनालय मालिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बीफ मिश्रित समोसा बेचने का लगा है आरोप

Vadodara Beef Samosas: वड़ोदरा भोजनालय मालिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बीफ मिश्रित समोसा बेचने का लगा है आरोप

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 9, 2024, 1:42 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vadodara Beef Samosas: गुजरात के वडोदरा में सोमवार (8 अप्रैल) को एक भोजनालय के मालिकों को पुलिस ने गोमांस युक्त समोसा बेचते हुए पाए जाने के बाद गिरफ्तार कर लिया। वडोदरा पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर शहर के पानीगेट इलाके में हुसैनी समोसा सेंटर पर छापा मारा और 113 किलोग्राम मांस जब्त किया। जिसके बाद इसे परीक्षण के लिए फोरेंसिक लैब में भेजा गया, जहां पुष्टि हुई कि यह गाय का मांस था।इसके बाद पुलिस ने भोजनालय के मालिक यूसुफ शेख और नईम शेख को उनके चार कर्मचारियों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

वडोदरा पुलिस ने क्या कहा?

बता दें कि, गिरफ़्तारी के बाद पूछताछ के दौरान, भोजनालय मालिकों ने खुलासा किया कि उन्हें गोमांस की आपूर्ति इमरान कुरेशी नामक व्यक्ति करता था। उनके इनपुट के आधार पर पुलिस ने कुरेशी को गिरफ्तार कर लिया। वडोदरा के पुलिस उपायुक्त पन्ना मोमाया ने कहा कि हमें सूचना मिली कि कुछ लोग गाय के मांस का उपयोग करके एक घर से समोसा बेच रहे थे। जिसके बाद हमने छापेमारी की और 61 किलोग्राम तैयार समोसे, 113 किलोग्राम गोमांस और 152 किलोग्राम समोसा जब्त किया। फिर हमने सामग्री को फोरेंसिक लैब में भेजा जहां पुष्टि हुई कि यह गाय का मांस था।

CSK vs KKR: चेपॉक में जीत की पटरी पर लौटी चेन्नई, KKR को CSK ने 7 विकेट से दी शिकस्त

पुलिस कर रही है जांच

पुलिस उपायुक्त मोमाया ने कहा कि दुकान चलाने वाले लोगों के पास नगर निगम या खाद्य सुरक्षा विभाग से कोई लाइसेंस नहीं था। डीसीपी ने कहा कि वे अपने ग्राहकों को बताए बिना शहर भर में ये समोसे बेच रहे थे। राज्य सरकार ने साल 2017 में गुजरात पशु संरक्षण अधिनियम में संशोधन किया। संशोधित अधिनियम में गोहत्या के लिए 1-5 लाख रुपये के जुर्माने के साथ-साथ आजीवन कारावास का प्रावधान शामिल है। साथ ही आगे की जांच चल रही है।

XB-1Supersonic Jet: अब 3.5 घंटे में न्यूयॉर्क से लंदन कर सकेंगे सफर! यह सुपरसोनिक जेट फिर से तेज़ यात्रा को करेगा परिभाषित

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT