होम / वक्फ बिल की बैठक में फिर हुआ सियासी ड्रामा! विपक्षी नेताओं ने वॉक आउट के साथ लगाए ये गंभीर आरोप

वक्फ बिल की बैठक में फिर हुआ सियासी ड्रामा! विपक्षी नेताओं ने वॉक आउट के साथ लगाए ये गंभीर आरोप

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 15, 2024, 2:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), WAQF Bill 2024: देश में वक्फ बिल को लेकर घमासान मचा हुआ है। वक्फ संशोधन विधेयक 2024 पर संसद की संयुक्त समिति की बैठक से विपक्षी नेताओं ने वॉकआउट किया। दरअसल, विपक्षी नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा के एक सदस्य ने उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है। संसद की संयुक्त समिति वक्फ विधेयक को लेकर देशभर के लोगों से सुझाव मांग रही है। विपक्षी नेताओं ने वक्फ संशोधन विधेयक, 2024 पर चर्चा के लिए सोमवार को आयोजित बैठक का भी बहिष्कार किया था। इससे पहले विपक्षी सांसदों ने सोमवार (14 अक्टूबर) को आयोजित वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 पर संसद की संयुक्त समिति की बैठक का बहिष्कार किया था। विपक्ष ने आरोप लगाया था कि समिति नियमों के मुताबिक काम नहीं कर रही है।

विपक्ष ने लगाए आरोप

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, संजय सिंह, कल्याण बनर्जी, गौरव गोगोई, ए राजा, मोहम्मद अब्दुल्ला और अरविंद सावंत समेत कई विपक्षी सांसदों ने मंगलवार (15 अक्टूबर) को वक्फ संशोधन विधेयक पर संयुक्त समिति की बैठक से वॉकआउट किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के एक सदस्य ने उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है।

‘जिंदा चीजों पर…’, जो नहीं हुआ दुनिया के किसी कोने में, तालिबानी सरकार के इस कदम से भौचक्के रह गए सारे देश

इसके बाद विपक्षी नेताओं ने हंगामा करते हुए संसदीय समिति की बैठक से वॉकआउट कर दिया। करीब एक घंटे तक अनुपस्थित रहने के बाद विपक्षी सदस्य बैठक में वापस लौटे। हालांकि, भाजपा सदस्यों ने आरोप लगाया कि विपक्षी सदस्य समिति के अध्यक्ष जगदंबिका पाल को गाली दे रहे थे। यह लगातार दूसरा दिन है जब विपक्षी सदस्य मतभेद के बाद बैठक से बाहर चले गए।

करीब एक घंटे बाद लौटे विपक्षी सदस्य

बता दें कि, इस बैठक में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महमूद मदनी भी समिति के समक्ष पेश हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनका संगठन वक्फ विधेयक में प्रस्तावित संशोधनों का विरोध करता है। दरअसल, वे अब इस मुद्दे को लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष उठाएंगे। समिति ने वक्फ विधेयक को लेकर देशभर के लोगों से सुझाव मांगे हैं।

कनाडा में ऐसी है PM ट्रुडो की हालत, देश की पुलिस ने ही कर दी बगावत? दुनिया के सामने पोल खोल कर की गंदी बेइज्जती

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.