होम / Weather Update Today: दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम का मूड, बूंदाबांदी शुरू, पढ़ें IMD का पूरा अपडेट

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम का मूड, बूंदाबांदी शुरू, पढ़ें IMD का पूरा अपडेट

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 27, 2024, 8:26 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update Today: हाल ही में दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में तेज धूप ने परेशान करना शुरू कर दिया था, लेकिन पिछले दो दिनों में दिल्ली के मौसम में बदलाव आया है और हल्की ठंड लौट आई है। ठंड के साथ-साथ दिल्ली के कई इलाकों में तूफान के साथ भारी बारिश भी होने वाली है। कई इलाकों में हल्की बारिश भी शुरू हो गई है। नोएडा में तेज ठंडी हवाएं चल रही हैं और बूंदाबांदी शुरू हो गई है तो आइए जानते हैं मौसम का क्या है हाल।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो घंटों (सुबह करीब 9 बजे) में दिल्ली के अलीपुर, बुराड़ी, रोहिणी, बादिली, मॉडल टाउन, करावल नगर, आजादपुर, पीतमपुरा, मुंडाका और पश्चिम विहार और लोनी देहात, बहादुरगढ़ और उसके आसपास के कुछ स्थानों पर एनसीआर का. इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी. इसके अलावा एनसीआर में गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला और आसपास के कई इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी.

ये भी पढ़े- Li Shangfu: चीन ने रक्षा मंत्री ली को उनके पद से हटाया, जानिए क्या है वजह

दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का क्या है हाल

आपको बता दें कि रविवार को दिल्ली में गुलाबी ठंड शुरू हो गई थी, हालांकि धूप से राहत मिली थी, लेकिन सोमवार को पूरे दिन बादल और सूरज अठखेलियां करते रहे। हल्की हवा चलने से ठंड का अहसास हुआ। शाम होते-होते ठंड बढ़ने लगी और मंगलवार की सुबह की शुरुआत अच्छी ठंड के साथ हुई। कई इलाकों में सुबह से ही ठंडी हवाएं चल रही हैं।

कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम 

दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है। इसका असर अब मैदानी इलाकों में भी दिखने लगा है। जिसके चलते ठंडी हवाएं और बारिश शुरू होने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक, मार्च की पहली और दूसरी तारीख को भी दिल्ली में बारिश के साथ आंधी का दौर रहेगा, यानी इस हफ्ते के अंत तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है, जिसके चलते ठंड की शुरुआत हो गई है। गर्मी का मौसम फिलहाल खत्म हो चुका है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT