होम / Weather North India Report ठंड से बेहाल दिल्ली-एनसीआर, पारा 8 डिग्री, विजिबिलिटी 50 मीटर

Weather North India Report ठंड से बेहाल दिल्ली-एनसीआर, पारा 8 डिग्री, विजिबिलिटी 50 मीटर

Vir Singh • LAST UPDATED : January 13, 2022, 10:32 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Weather North India Report पहाड़ों में हुई बर्फबारी के बाद देश की राजधानी दिल्ली व उत्तर भारत के अन्य मैदानी इलाकों में लगातार कंपकंपाती ठंड पड़ रही है। हरियाणा और पश्चिमी यूपी के शहर भी बेहाल हैं। इसी के साथ कोहरा पड़ने से ठंड में और इजाफा हो रहा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार (आईएमडी) आज राजधानी में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री रिकॉर्ड किया गया। दिन में अधिकतम तापमान 20 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं दिल्ली में दृश्यता का स्तर 50 मीटर दर्ज किया गया जिससे वाहन चालकों को खासी परिशानिया हु।

अभी जारी रहेगा ठंड का दौर (Weather North India Report)

मौसम विभाग के अनुसार अभी ठंड का दौर जारी रहेगा। कल तक दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान 6-7 डिग्री तक जा सकता है। विभाग का कहना है कि उत्तर पश्चिमी क्षेत्र से चल रही हवाओं के कारण दिल्ली-एनसीआर दिन में भी गलन महसूस हो रही है। इसी के साथ घना कोहरे पड़ने से लोगों की परेशानियां और बढ़ रही हैं। पालम में सुबह करीब पांच बजे दृश्यता का स्तर 50 से 100 मीटर के करीब रहा।

Delhi-NCR में अगले हफ्ते बारिश के आसार, कोहरा रहेगा (Weather North India Report)

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण दिल्ली-एनसीआर में अगले सप्ताह 18 और 19 जनवरी को हल्की बारिश के आसार हैं। आज मौसम साफ रह सकता है और कल से फिर तीन दिन तक हल्के बादल छाए रहने के आसार हैं। वरिष्ठ मौसम विज्ञानी आर के जैनामणि ने यह जानकारी दी है। अभी कई दिन तक मध्यम से घने स्तर का कोहरा रह सकता है। ठंडी हवाओं के साथ दिन के तापमान में गिरावट आएगी और ठंड और बढ़ेगी। जैनामणि ने कहा कि बारिश न होने से मौसम तो साफ रह रहा है लेकिन प्रदूषक तत्व फिर से बढ़ने लगे हैं। (Weather North India Report)

Also Read : Weather India Current Report देश के मध्य व आसपास के इलाकों में 14 तक बारिश

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.