होम / Weather Report: इन 10 राज्यों में बारिश की संभावना, वक्त से पहले ठंड शुरू होने की आशंका

Weather Report: इन 10 राज्यों में बारिश की संभावना, वक्त से पहले ठंड शुरू होने की आशंका

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : September 19, 2022, 11:21 am IST

Weather Report: भारी बारिश और बाढ़ की वजह से देश के कई प्रदेश परेशान हैं। वहीं उत्तराखंड में मौसम ने समय से पहले ही करवट ले ली है। इस सीजन की पहली बर्फबारी बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में हुई है। पहाड़ो पर बीते दिन दिनों से जोरदार बारिश का दौर जारी है। यहां के लोगों को बर्फबारी के चलते अब तेज ठंड भी महसूस होने लगी है।

ठंड जल्दी दे सकती है दस्तक

आसपास के राज्यों में इस बर्फबारी के बाद से वक्त से पहली ही सर्दी आने के कयास लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही मानसून के ज्यादा वक्त तक सक्रिय होने की वजह से इस बार ठंड जल्दी दस्तक दे सकती है। वहीं अगर पिछले साल की बात की जाए तो ठंड ने काफी देरी से दस्तक दी थी।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, मेघालय, छत्तीसगढ़ और झारखंड में बीते 24 घंटे में तेज बारिश होने की संभावना है। इन राज्यों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने ओडिशा के पुरी, गंजाम और कंधमा में कुच स्थानों पर आज सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली-NCR में गिरा तापमान

आज सुबह 8 बजे से दिल्ली-एनसीआर में 29 डिग्री तापमान बना हुआ है। दोपहर में अधिकतम 34 डिग्री तक और न्यूनतम 26 डिग्री तक हो सकता है। उत्तराखंड में तापमान गिरकर 21 डिग्री पर पहुंच चुका है। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रहने के आसार हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रहने की आशंका है। वहीं शिमला में 19 डिग्री पर तापमान पहुंच चुका है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi School Bomb Threat: दिल्ली NCR के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, बच्चों की सुरक्षा के इंतज़ाम पर जानें जनता की राय
Hair Care Tips: बाल झड़ने की समस्या को दूर करेगा कैस्टर ऑयल, जाने इससे बनने वाले यह 2 हेयर मास्क -Indianews
Viral Video: पेट्रोल पंप स्टाफ के सामने ‘महिला’ ने उतार दिया कपड़ा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
Chicken Bhuna: इस स्टाइल में चिकन जरूर आएगा आपको पसंद, जरूर ट्राई करें ये टेस्टी रेसिपी -Indianews
IPL 2024: शाहरुख खान का बेटे अबराम के साथ दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल, देखें-Indianews
Adhir Ranjan Chowdhury: …..बीजेपी को दें वोट, अधीर रंजन चौधरी के बयान ने मचाया बवाल
Summer Drinks; गर्मियों में ये ड्रिंक्स पीना हो सकता है हानिकारक, केंद्र ने जारी की एडवाइजरी-Indianews
ADVERTISEMENT