होम / Weather Tamilnadu बारिश से बेहाल तमिलनाडु, घरों को नुकसान, कई लोग बेघर

Weather Tamilnadu बारिश से बेहाल तमिलनाडु, घरों को नुकसान, कई लोग बेघर

Vir Singh • LAST UPDATED : November 9, 2021, 9:56 am IST

इंडिया न्यूज, चेन्नई:

Weather Tamilnadu तमिलनाडु में कई जगह भारी बारिश के कारण आम जनजीवन बुरी तरह बाधित हो गया है। अब तक बर्षाजनित हादसों में चार लोगों की मौत हो चुकी है और 60 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा है।

कई जलाशयों में पानी भर गया है और प्रदेश की राजधानी चेन्नई में भी ज्यादातर सड़कें तालाब बन गई हैं। अधिकारियों ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में निचले इलाकों में रह रहे लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। विभिन्न जलाशयों के जलग्रहण क्षेत्रों में बारिश के कारण अतिरिक्त पानी छोड़ने की नौबत आ गई है।

Weather Tamilnadu यातायात प्रभावित, चेन्नई में 70 से ज्यादा पेड़ उखड़े, बिजली आपूर्ति बाधित

सड़कों पर पानी भरने के कारण यातायात भी प्रभावित हुआ। सुरक्षा को देखते हुए कई मोहल्लों में बिजली की आपूर्ति रोकनी पड़ी है। बाढ़ से प्रभावित एक थाने को अस्थायी इमारत में तब्दील करना पड़ा। शहर में 70 से ज्यादा पेड़ उखड़ गए हैं। कल दिन भर मानसून की बारिश रुक-रुक कर होती रही। दक्षिण रेलवे ने कहा कि बारिश और जल-जमाव के कारण नौ नवंबर को चेन्नई उपनगरीय क्षेत्र में न्यूनतम सेवाएं उपलब्ध होंगी।

Weather Tamilnadu चेन्नई व अन्य इलाकों में हुई चार लोगों की मौत, 16 मवेशी भी मरे

राजधानी चेन्नई के अलावा थेनी और मदुरै जिलों में पिछले 24 घंटों में बारिश से चार लोगों की मौत हो गई। इस दौरान 16 मवेशियों की भी मौत हो गई। चेन्नई में अब तक 1,107 लोगों को 48 राहत शिविरों में रखा गया है और कुल 3,58,500 भोजन के पैकेट वितरित किए गए हैं। कई अन्य जिलों में भी लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है और उन्हें भोजन और अन्य बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

Weather Tamilnadu अभी दो से तीन दिन तक राहत के आसार नहीं

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में और पड़ोसी दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है जिसके प्रभाव से बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व और आसपास के हिस्से में अगले 24 घंटे में कम दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका है। इसके फिर पश्चिम-उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ने और दबाव में बदलने तथा 11 नवंबर को सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु तट के समीप पहुंचने की संभावना है, जिसकी वजह से राज्य के कई इलाकों में बारिश होगी।

Read More : Chennai Rains Update 11 तक भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी

Read More : Weather Update मौसम विभाग का महाराष्ट्र में येलो अलर्ट, चेन्नई में आफत बनकर बरसे मेघ से जनजीवन अस्त व्यस्त

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT