होम / Weather Today Forecast Updation : दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के आसार, तेज हवाएं भी चलेंगी

Weather Today Forecast Updation : दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के आसार, तेज हवाएं भी चलेंगी

Vir Singh • LAST UPDATED : March 3, 2022, 10:37 am IST

Weather Today Forecast Updation

इंडिया न्यूज नई दिल्ली:

Weather Today Forecast Updation दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में आज बारिश होने के आसार हैं। बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी है। इस बार समय-समय पर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

मौसम में ताजा परिवर्तन का कारण पश्चिमी विक्षोभ का फिर सक्रिय होना है। आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहावना रहा। लोग फुल कपड़ों में नजर आए। यानी गर्मी से फिलहाल राहत है। इन दिनों अक्सर दिल्ली एनसीआर में गर्मी पड़ जाती है। हाल ही में मौसम जब साफ रहा तो क्षेत्र में गर्मी बढ़ गई थी। ठंड केवल सुबह-शाम थी।

Also Read : IMD Weather Alert : अचानक रुख बदल रहा है मौसम, NCR में शाम को रिम-झिम

हल्की बारिश के साथ 20 से 30 किमी की गति से चलेंगी हवाएं

North India Weather Update

मौसम विभाग का कहा है कि आज दिल्ली एनसीआर व उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में बादल छाए रहेंगे। बारिश हल्की होने की संभावना है। साथ ही 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवाएं चलने का अनुमान है। आईएमडी के अनुसार कल रात को भी दिल्ली, हरियाणा व राजस्थान में हल्की बारिश का अनुमान था। हालांकि बारिश हुई नहीं है। आज सुबह हरियाणा के अंबाला सहित कई जगह हल्के बादल छाए हुए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के साथ ही दिल्ली में हवा की गुणबत्ता फिर खराब

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी एनसीआर और देश की राजधानी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में फिर खराब हो गई हुई है। कल दिल्ली में एयर क्वालिटी का लेवल खराब श्रेणी में रहा। वहीं एनसीआर के शहरों में भी गुणवत्ता खराब दर्ज की गई। सफर का कहना है कि आज बारिश होने पर हवा व प्रदूषण के स्तर में कुछ सुधार की उम्मीद एयर क्वालिटी का लेवल मध्यम श्रेणी में रह सकता है। कल सुबह नौ बजे के लगभग दिल्ली का औसतन एक्यूआई 145 रहा। यह मध्यम’ श्रेणी में का स्तर है।

Also Read : North India Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ फिर एक्टिव, बारिश के आसार

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT