होम / Weather Update: भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, पढ़ें IMD की ताजा अपडेट 

Weather Update: भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, पढ़ें IMD की ताजा अपडेट 

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 22, 2024, 7:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज राज्यों के कई हिस्सों में आंधी, बिजली और ओलावृष्टि के साथ हल्की से भारी बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने इसी तरह 22-24 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में छिटपुट हल्की बारिश/बर्फबारी की भी भविष्यवाणी की है।आईएमडी के अनुसार, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 22-24 मार्च के दौरान हल्की बारिश/बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है।

इसके अलावा, 22 और 23 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग भारी बारिश/बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है, जबकि 22 मार्च को असम और मेघालय में अलग-अलग भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है।

हाइलाइटे्स-

  • 22 और 23 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश में बारिश
  • छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश और ओलावृष्टि
  • चलेगी जोरदार लू

 इन राज्यों में बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, आज बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बारिश होगी। विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी आज बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम कार्यालय द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा में तेज हवाओं के साथ-साथ ओले भी गिरेंगे। छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई जा सकती है।

आईएमडी ने 22 और 24 मार्च को पंजाब में और 24 मार्च को हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिटपुट हल्की वर्षा का अनुमान लगाया है।

Indian Fishermen Missing: मछुआरों की नौका पाकिस्तानी मैरीटाइम एजेंसी के जहाज से जा टकराई, दो भारतीय मछुआरे लापता

राजनीति और मौसम नई दिल्ली में परिवर्तन 

दिल्ली की आबो हवा में एक उथल पुथल मची हुई है। जमीन पर राजनीति और आसमान में बादल बदले रहे हैं। आईएमडी के मुताबिक, आज नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके साथ ही नई दिल्ली में आज आसमान साफ ​​रहेगा। साथ ही नई दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल भी छाए रह सकते हैं. लेकिन आने वाले दिनों में नई दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है।

PM Modi को मिला रूस आगमन का निमंत्रण, पिछले दिनों हुई थी पुतिन और पीएम मोदी की फोन पर बात

चलेगी जोरदार लू 

आईएमडी की मानें तो 22 मार्च को सौराष्ट्र और कच्छ के अलग-अलग हिस्सों में और 23 और 24 मार्च को दक्षिण पश्चिम राजस्थान में लू की स्थिति रहने की संभावना है। साथ ही, इसमें यह भी कहा गया है कि गर्म और आर्द्र मौसम की स्थिति अगले चार दिनों में रायलसीमा को प्रभावित करने की संभावना है; अगले दो दिनों में कोंकण, केरल और गोवा, और माहे और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में।

Andhra Pradesh Assembly Election: इस सीट से चुनावी मैदान में नायडू के बेटे नारा लोकेश, जानिए कितने पूर्व मुख्यमंत्रियों के बेटे लेड़ेंगे चुनाव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
ADVERTISEMENT