होम / Weather Update: कई राज्यों में होगी बारिश, 27 फरवरी तक बर्फबारी का अलर्ट, जानें आज का आईएमडी अपडेट  

Weather Update: कई राज्यों में होगी बारिश, 27 फरवरी तक बर्फबारी का अलर्ट, जानें आज का आईएमडी अपडेट  

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 24, 2024, 5:28 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Weather Update: मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 24 फरवरी की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। इसके प्रभाव से 24-27 फरवरी के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है। इसी के साथ मौसम विभाग ने आज यानि 24 फरवरी का वेदर अपडेट दे दिया है। तो चलिए जान लेते हैं आपके शहर में आज मौसम क्या कहता है।

बर्फबारी का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में, स्थानीय मौसम कार्यालय ने 24 से 28 फरवरी तक ऊंची पहाड़ियों में बारिश और बर्फबारी और 26 और 27 फरवरी को निचली और मध्यम पहाड़ियों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश की भविष्यवाणी की है।

उत्तर पूर्व भारत में 22 और 23 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट भारी वर्षा, बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है।

इसके अलावा, आईएमडी ने यह भी कहा है  23 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ बर्फबारी, बिजली गिरने की भविष्यवाणी की गई है।

Also Read: विदेश मंत्री जयशंकर ने रायसीना डायलॉग के संत्र को किया संबोधित, कही ये बात

बारिस की चेतावनी

मौसम विभाग ने 24 और 25 फरवरी को क्षेत्र में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश की भी भविष्यवाणी की है। इसमें कहा गया है, “सप्ताह के कई दिनों के दौरान झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम और ओडिशा में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।”

शीत लहर और कोहरे 

आईएमडी ने कहा कि पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों और गुजरात और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस ऊपर है। यह भी अनुमान लगाया गया है कि अगले एक सप्ताह के दौरान देश के किसी भी हिस्से में शीत लहर की स्थिति नहीं होगी। साथ ही, अगले एक सप्ताह के दौरान देश के किसी भी हिस्से में घना कोहरा और ठंडे दिन की स्थिति नहीं रहेगी।

Also Read: विपक्ष नेता नवलनी की टीम का बड़ा दावा, रूसी सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

दिल्ली में मौसम

दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। पूरे दिन पारा का स्तर 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, हवा की गति 2.86 के आसपास रहेगी। हवा 5.05 की रफ्तार से 25 डिग्री के आसपास चलेगी। सूर्योदय का समय सुबह 06:52 बजे है, जबकि यह शनिवार को शाम 06:17 बजे अस्त होगा। सात दिवसीय मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में तापमान शनिवार को 12 डिग्री सेल्सियस, रविवार को 14 डिग्री सेल्सियस, सोमवार को 15 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 18 डिग्री सेल्सियस, बुधवार को 15 डिग्री सेल्सियस, 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। गुरूवार को और शुक्रवार को 18 डिग्री से।

Also Read: ISIS में शामिल हुई ब्रिटेन में जन्मी महिला, स्कूली छात्रा के रूप गई थी सीरिया

पटना में मौसम

पटना में आज न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. दिन भर पारा स्तर 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, हवा की गति 3.39 के आसपास रहेगी। हवा 5.11 की रफ्तार के साथ 21 डिग्री के आसपास चलेगी। सूर्योदय का समय सुबह 06:18 बजे है, जबकि यह शनिवार को शाम 05:47 बजे अस्त होगा। सात दिवसीय मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, पटना में तापमान शनिवार को 15 डिग्री सेल्सियस, रविवार को 17 डिग्री सेल्सियस, सोमवार को 17 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 19 डिग्री सेल्सियस, बुधवार को 18 डिग्री सेल्सियस, 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। गुरुवार को और शुक्रवार को 17 डिग्री सेल्सियस।

नोएडा में मौसम

नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। पूरे दिन पारा का स्तर 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, हवा की गति 2.95 के आसपास रहेगी। हवा 4.83 की झोंके गति के साथ 296 डिग्री के आसपास चलेगी। सूर्योदय का समय सुबह 06:51 बजे है, जबकि यह शनिवार को शाम 06:16 बजे अस्त होगा। सात दिवसीय मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, नोएडा में तापमान शनिवार को 12 डिग्री सेल्सियस, रविवार को 13 डिग्री सेल्सियस, सोमवार को 16 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 18 डिग्री सेल्सियस, बुधवार को 16 डिग्री सेल्सियस, 17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। गुरूवार को और शुक्रवार को 18 डिग्री से।

Also Read: यूरोपीय संघ के बाद अब अमेरिका ने रूस पर उठाए सख़्त कदम, इन मामलों में लगाए 500 नए प्रतिबंध

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT