होम / West Bengal: संदेशखाली की महिला ने लिया यू-टर्न, TMC कार्यकर्ताओं पर लगाए आरोप को लिया वापस-Indianews

West Bengal: संदेशखाली की महिला ने लिया यू-टर्न, TMC कार्यकर्ताओं पर लगाए आरोप को लिया वापस-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 9, 2024, 1:35 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),West Bengal: बंगाल में संदेशखली की तीन महिलाओं में से एक, जिनके द्वारा तृणमूल कांग्रेस नेताओं के खिलाफ बलात्कार की शिकायत ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के इस ग्रामीण ब्लॉक में अशांति फैला दी थी, उन्होने बुधवार को अपना रुख बदल लिया। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने दावा किया कि उसके साथ मारपीट नहीं की गई और उसने स्थानीय भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों पर उसे एक खाली कागज पर हस्ताक्षर करने और पुलिस में शिकायत करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया।

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश के बैतूल में फिर से होंगे मतदान, ईवीएम में आग लगने के बाद चुनाव आयोग ने दिया आदेश-Indianews

लगाया झूठा आरोप

महिला ने संदेशखली पुलिस स्टेशन में एक नई शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कथित रूप से झूठे बलात्कार के आरोप को वापस लेने के अपने फैसले के परिणामस्वरूप धमकियों और सामाजिक बहिष्कार का हवाला दिया गया। इसके साथ ही महिला ने आरोप लगाया है कि स्थानीय भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी और पार्टी के अन्य सदस्य उसके घर आए और उससे एक काल्पनिक शिकायत पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा। “उन्होंने PMAY के लिए मेरा नाम सूचीबद्ध करने के बहाने मेरे हस्ताक्षर मांगे। बाद में, वे मुझे यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन ले गए। तृणमूल कार्यालय के अंदर मेरे साथ कोई यौन उत्पीड़न नहीं हुआ। मुझे कभी भी देर रात पार्टी कार्यालय जाने के लिए मजबूर नहीं किया गया।

शशि पांजा पर लगाया आरोप

मिली जानकारी के अनुसार बंगाल की महिला एवं बाल विकास और सामाजिक कल्याण मंत्री शशि पांजा ने आरोप लगाया कि बलात्कार के अपने झूठे आरोप को वापस लेने गई महिलाओं को स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई थी। उन्होंने कहा, “भाजपा ने नाटक की साजिश रची थी और अब वे उन महिलाओं को धमका रहे हैं, जो झूठी शिकायतें वापस लेने गई थीं।” उन्होंने कहा कि टीएमसी स्थिति पर नज़र रखे हुए है।

 Akash Anand: आखिरी सांस तक लड़ते रहेंगे..,मायावती के उत्तराधिकारी पद से हटाए जाने पर भतीजे आकाश आनंद ने फूंका बिगुल-Indianews

टीएमसी सांसद का आरोप

टीएमसी सांसद सागरिका घोष ने कहा, “यह घृणित है कि भाजपा संदेशखली की महिलाओं को धमका रही है, जिन्होंने सच बताया है कि किस तरह से उन्हें धोखाधड़ी से बलात्कार की शिकायत दर्ज कराने के लिए मजबूर किया गया था। संदेशखली की साजिश दिखाने वाले वायरल वीडियो के सामने आने के बाद, अब कुछ महिलाओं ने कहा है कि उन पर झूठे मामले दर्ज कराने के लिए दबाव डाला गया था। इस बीच, तृणमूल कांग्रेस भाजपा के सुवेंदु अधिकारी और अन्य के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी, जिसमें दावा किया गया है कि भगवा पार्टी के एक नेता ने कैमरे पर “कबूल” किया है कि संदेशखली घटना में बलात्कार के आरोप मनगढ़ंत थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT