होम / Parliament Security Breach: घुसपैठियों को लोकसभा पास देने वाले बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा कौन? जानें उन्होंने क्या कहा

Parliament Security Breach: घुसपैठियों को लोकसभा पास देने वाले बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा कौन? जानें उन्होंने क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 14, 2023, 10:01 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Parliament Security Breach: सागर और मनोरंजन डी, जो बुधवार को संसद में एक बड़े सुरक्षा उल्लंघन में दर्शक दीर्घा से लोकसभा के अंदर कूद गए, उनके इंट्री पास मैसूर के भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के थे। जब कोई संसद सदस्य व्यक्तियों को ऐसा पास जारी करता है, तो उन्हें एक शपथ पत्र देना होता है कि वे उस व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से जानते हैं। घुसपैठियों के पास से बरामद विजिटर पास में प्रताप सिम्हा का नाम उजागर होने के बाद से उनकी आलोचना हो रही है। हालाँकि उन्होंने दोनों घुसपैठियों के साथ अपने संबंध पर कोई बयान जारी नहीं किया, लेकिन उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को बताया कि उनमें से एक के पिता उनके निर्वाचन क्षेत्र के थे और उन्होंने आगंतुक पास मांगा।

प्रताप सिम्हा ने अध्यक्ष को बताया कि उनके पास घुसपैठियों के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं है। उनमें से एक, मनोरंजन डी, अपने और अपने दोस्त सागर के लिए आगंतुक पास प्राप्त करने के लिए सिम्हा के पीए के साथ लगातार संपर्क में था।

जानें प्रताप सिम्हा के बारे में

1. 47 वर्षीय भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा लोकसभा में मैसूर-कोडगु निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह मैसूर में एक लोकप्रिय भाजपा नेता हैं और उन्होंने 2014 और 2019 दोनों लोकसभा चुनाव जीते।

2. पत्रकार से नेता बने ने 2014 के चुनाव में अपनी राजनीतिक शुरुआत की, इससे पहले वह कन्नड़ प्रभा के साथ काम कर रहे थे।

3. 2015 में, प्रताप सिम्हा को प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था।

4. हिंदुत्व के कट्टर समर्थक, प्रताप सिम्हा टीपू सुल्तान का जन्मदिन मनाने के सरकार के फैसले के खिलाफ थे क्योंकि उनका कहना था कि टीपू सुल्तान केवल इस्लामवादियों के लिए आदर्श हो सकते हैं।

5. इस साल की शुरुआत में, प्रताप सिम्हा ने पशु प्रेमियों का गुस्सा भड़का दिया था क्योंकि उन्होंने कहा था कि कुत्ते प्रेमी अपने बच्चों को काटने के बाद आवारा कुत्तों के खतरे को समझेंगे। उन्होंने कहा कि बिना किसी दया के आवारा कुत्तों को खत्म किया जाना चाहिए। “पशु प्रेमियों के कारण हम कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें समस्या का एहसास तब होता है जब आवारा कुत्ते उनके बच्चों को काटते हैं। आवारा कुत्तों को खाना खिलाने से कोई फायदा नहीं होगा और यह उतनी बड़ी सामाजिक सेवा नहीं है जितना वे इसे दिखाने की कोशिश करते हैं।” सांसद ने कहा.

6. प्रताप सिम्हा ने एक और विवादास्पद बयान गुंबद के आकार के बस स्टेशनों पर दिया था क्योंकि उन्होंने उन्हें मस्जिद जैसा दिखने के लिए ध्वस्त करने की धमकी दी थी। . “मैंने बस शेल्टरों में गुम्बज जैसी संरचनाएं देखी हैं, बीच में एक बड़ा गुम्बज और उसके दोनों ओर दो छोटे गुम्बज। यह एक मस्जिद के अलावा और कुछ नहीं है। इंजीनियरों को इस प्रकार के शेल्टरों को हटाना होगा। अन्यथा, मैं ”मैं जेसीबी लाऊंगा और उन्हें नीचे गिराऊंगा।” प्रताप सिम्हा के कार्यालय ने कहा कि सांसद आम तौर पर अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों से ऐसे अनुरोध करते रहते हैं।

सुरक्षा उल्लंघन के कुछ घंटों बाद, बुधवार शाम 6.15 बजे, प्रताप सिम्हा ने विद्यावर्धक कॉलेज के राजनीति विज्ञान के छात्रों के साथ सोमवार को ली गई एक तस्वीर पोस्ट की – शायद यह इंगित करने के लिए कि कैसे सांसदों को कई प्रवेश अनुरोध प्राप्त होते हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.