इंडिया न्यूज, चेन्नई:
Zomato In Controversy: फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो एक बार फिर से विवादों में आ गई है। जोमैटो के एक कस्टमर केयर अधिकारी ने कंपनी की बदनामी करवा दी है। दरअसल, मामला चेन्नई का है, यहां एक ग्राहक ने आरोप लगाया है कि कंपनी के एक कर्मचारी ने उससे हिंदी न आने पर बहस की और रिफंड देने से भी मना कर दिया। व्यक्ति ने इसका स्क्रीनशाट ट्विटर पर भी शेयर कर दिया है। इसके बाद जोमैटो की सोशल मीडिया पर आलोचना (Zomato In Controversy) होनी शुरू हो गई। खबर वायरल होने के बाद कंपनी को ग्राहक से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी पड़ी और कर्मचारी को कंपनी से बाहर कर दिया है।

Zomato In Controversy कस्टमर केयर ने दी नसीहत

चेन्नई के रहने वाले विकास नाम के शख्स ने ट्विटर पर सोमवार को एक ट्वीट किया कि ‘जोमैटो में खाना आर्डर किया और उसमें एक आइटम नहीं था। इसके बाद उन्होंने रिफंड के लिए कस्टमर केयर को फोन किया। कस्टमर केयर आफिसर ने उन्हें रिफंड करने से मना कर दिया क्योंकि विकास को हिंदी नहीं आती। कर्मचारी ने यहां तक कह दिया कि आपकी जानकारी होनी चाहिए कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है। एक भारतीय होने के नाते आपको थोड़ी-बहुत हिंदी आनी चाहिए।

Zomato In Controversy डीएमके की सांसद कनिमोझी को किया टैग

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कस्टमर केयर एजेंट के साथ अपनी बातचीत के स्क्रीन शाट्स को पोस्ट किया और डीएमके की सांसद कनिमोझी समेत अन्य लोगों को टैग किया। इस ट्वीट के बाद से ही जोमैटो लोगों के निशाने पर है। डीएमके सांसद कनिमोझी ने कंपनी का नाम नहीं लेते हुए कहा कि कुछ कंपनियों की कस्टमर केयर सर्विस केवल चुनिंदा भाषाओं में ही काम करती है। कंपनियों के लिए अपने ग्राहकों को उनकी स्थानीय भाषा में सेवा देना अनिवार्य किया जाना चाहिए। एक ग्राहक को हिंदी या अंग्रेजी जानने की आवश्यकता नहीं है।

Zomato In Controversy जोमैटो ने विकास से मांगी माफी

कंपनी ने अंग्रेजी और तमिल दोनों भाषाओं में बयान जारी करते हुए विकास से माफी मांगी है। जोमैटो ने कहा है कि उसने उस एजेंट को निकाल दिया और कहा कि वह एक तमिल ऐप बना रहा है और तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक तमिल काल/सपोर्ट सेंटर स्थापित करने की प्रक्रिया में है। कंपनी ने विकास से माफी मांगते हुए कहा कि हम जानते हैं कि भोजन और भाषा किसी भी स्थानीय संस्कृति के मूल हैं और हम दोनों को गंभीरता से लेते हैं।

 

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