होम / घाटी में विफल हुई बड़ी आतंकी साजिश, उधमपुर में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 15 किलो विस्फोटक किया बरामद

घाटी में विफल हुई बड़ी आतंकी साजिश, उधमपुर में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 15 किलो विस्फोटक किया बरामद

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 26, 2022, 7:49 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : पुलिस ने सोमवार को जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) जब्त किया और एक बड़ी आतंकी साजिश को विफल कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि जिले के बसंतगढ़ इलाके में IED जैसा करीब 15 किलोग्राम वजनी पदार्थ जब्त किया गया जो एक बेलनाकार वस्तु में रखा था। उन्होंने बताया कि पुलिस को 300-400 ग्राम आरडीएक्स, 7.62 एमएम के सात कारतूस और पांच डिटोनेटर भी मिले हैं।

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने घटना की पुष्टि की।अधिकारियों के अनुसार पुलिस ने कोड वाले हस्ताक्षरों का एक कागज भी जब्त किया है और साथ ही प्रतिबंधित आतंकवाद संगठन लश्कर-ए-तैयबा के निशान वाला खाली पन्ना भी बरामद किया है।

एक संदिग्ध गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि पुलिस ने विस्फोटक सामग्री जब्त करने के सिलसिले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। रामनगर के एसडीपीओ भीष्म दुबे ने कहा कि बसंतगढ़ थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है।

पंजाब सीमा पर BSF पाकिस्तान को दे रही करारा जवाब

जानकारी दें, सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते पंजाब में घुसने वाले एक ड्रोन को बुधवार को मार गिराया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि ड्रोन पाकिस्तानी सीमा में जा गिरा। अधिकारी के मुताबिक, बीएसएफ जवानों ने मंगलवार रात 7.20 बजे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, जिसके बाद पाकिस्तान रेंजर्स उसे अपने साथ ले गए। उन्होंने बताया कि घटना अमृतसर में दाओके पुलिस चौकी के पास हुई।

BSF प्रवक्ता ने किया खुलासा

BSF के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया था कि चौकी भरोपाल के उस पार पाकिस्तान की सीमा में 20 मीटर अंदर गिरा पाया गया। प्रवक्ता के अनुसार, ड्रोन रोधी उपाय किए जाने के बाद वह (ड्रोन) कुछ मिनटों तक आसमान में उड़ा और फिर लौटते समय जमीन पर गिर गया.ड्रोन के जरिये भारतीय सीमा में कुछ गिराया तो नहीं गया है, इसका पता लगाने के लिए जांच जारी है।

जम्मू -कश्मीर की मुस्तैदी बड़ी कामयाबी लगी हाथ

आपको बता दें, इससे पहले भी पंजाब पुलिस ने सीमा पर ड्रोन के जरिए हथियारों की तस्करी के मॉड्यूल का खुलासा किया था। साथ ही पंजाब पुलिस ने खतरनाक हथियारों की खेप के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.