होम / Republic Day पर बिहार में पाकिस्तानी झंडा,मचा हड़कंप

Republic Day पर बिहार में पाकिस्तानी झंडा,मचा हड़कंप

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 26, 2023, 10:36 pm IST

(दिल्ली) : बिहार के पूर्णिया में 26 जनवरी, 2023 (गणतंत्र दिवस) को पाकिस्तान का झंडा लहराता हुआ दिखाई दिया। पड़ोसी मुल्क का झंडा वहां काफी देर तक लहरा, जिसकी तश्वीरें सोशल मीडीया पर वायरल हैं। हालांकि, देशविरोधी गतिविधि का पता चलने पर बाद में उसे उतारा गया। गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तान का झंडा किसने फहराया, इसका पता लगाने के लिए जांच-पड़ताल चालू कर दी गई है। मालूम हो, पूर्णिया बिहार के सीमांचल क्षेत्र का हिस्सा है। यहां मुस्लिमों की अच्छी खासी आबादी रहती है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह पूरा मामला वहां के मधुबनी सिपाही टोला का है। मधुबनी के एसएचओ पवन चौधरी ने इस बारे में एएनआई को बताया कि हम खबर मिलने के बाद संदिग्ध के घर पहुंचे थे। हालांकि, इस झंडे को हटा दिया गया है। फिलहाल इस पूरे मामले पर पूर्णिया के एसडीओ ने कहा है कि इस पर एक्शन लिया जाएगा।

देशद्रोह पर परिवार का इंकार

बता दें, पाकिस्तानी झंडे को मोहम्मद मुबारकुद्दीन के स्वामित्व वाले घर पर फहराया गया था। जो यहां के स्थानीय मस्जिद के निकट है। जांच के दौरान परिवार की सदस्य रेहाना परवीन ने पुलिस को बताया कि एक व्यक्ति सुबह उनके घर में आया और छत पर चला गया। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनके घर पर किसने पाकिस्तानी झंडा फहराया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.