होम / जिससे फरार हुआ भगोड़ा अमृतपाल वह कार-बाइक मिली, पर अब तक पुलिस के हाथ नहीं चढ़ा खालिस्तानी कटटरपंथी: पत्नी बब्बर खालसा की सदस्य, 2020 में ब्रिटेन मे हुई थी गिरफ्तार, रिपोर्ट में दावा

जिससे फरार हुआ भगोड़ा अमृतपाल वह कार-बाइक मिली, पर अब तक पुलिस के हाथ नहीं चढ़ा खालिस्तानी कटटरपंथी: पत्नी बब्बर खालसा की सदस्य, 2020 में ब्रिटेन मे हुई थी गिरफ्तार, रिपोर्ट में दावा

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 22, 2023, 6:30 pm IST

इंडिया न्यूज़ : पंजाब में अलगाववादी खालिस्तान मूवमेंट को फिर से हवा देने की कोशिश में जुटे अमृतपाल सिंह को पुलिस हर तरफ खोजबीन कर रही है। पुलिस ने भगोड़े अमृतपाल का पता लगाने के लिए कई पोशाकों में खालिस्तानी कट्टरपंथी की तस्वीरें भी शेयर की हैं। बता दें, जिस कार और बाइक से भगोड़ा अमृतपाल फरार हुआ था, उन्हें पुलिस ने बरामद कर लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जिस बाइक से अमृतपाल फरार हुआ वो पुलिस को बुधवार (22 मार्च 2023) को जालंधर से करीब 45 किलोमीटर दूर दारापुर इलाके में लावारिस हालत में मिली। जालंधर के SSP स्वर्णदीप सिंह ने भी इस खबर पर पुष्टि की है। बता दें, बाइक पर सवार होकर भागते अमृतपाल का एक वीडियो भी सामने आया है। जो किसी CCTV से ली गई है। फिलहाल, इस पर पुलिस ने अभी तक कुछ नहीं कहा है।

गुरूद्वारे में अमृतपाल आया, चश्मदीद ने किया खुलासा

बता दें, एक स्थानीय चश्मदीद के हवाले से ANI ने बताया है कि “हमें आज सुबह पता चला जब पुलिस आई। अमृतपाल अपने साथियों के साथ 18 मार्च को गांव में ही था। उसने यहां स्थानीय गुरुद्वारे में कपड़े बदले, खाना खाया और फिर मोटरसाइकिल से फरार हो गया। पुलिस से पूछताछ में चश्मदीद ने स्वीकार किया था कि अमृतपाल यहां आया था।”

मालूम हो, फरार अमृतपाल की जो नई तस्वीरें सामने आई है उसमें उसका हुलिया बदला नजर आ रहा है। अमृतपाल ने पहचान छुपाने के लिए दाढ़ी कटवा ली है। पारंपरिक सिख बाणा उतार दिया है और पगड़ी में हैं। तस्वीरों में वह शर्ट और जींस में बाइक पर बैठा दिख रहा है। पुलिस के अनुसार, अमृतपाल ब्रेजा कार से नंगल अंबिया गाँव पहुँचा था। वहां उसने गुरुद्वारा के ग्रंथी को हथियारों के बल पर बंधक बनाकर एक घंटा तक रूका। अमृतपाल यहां खाना खाया, कपड़े बदला और बाइक से फरार हो गया ।

पत्नी बब्बर खालसा की सदस्य, रिपोर्ट में दावा

बता दें एक निजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, अमृपताल की पत्नी किरणदीप कौर अप्रवासी भारतीय (NRI) है और अलगाववादी संगठन बब्बर खालसा की सदस्य भी है। मालूम हो, एजेंसी ने एक सीनियर ब्रिटिश खुफिया अफसर के हवाले से बताया है कि किरणदीप बब्बर खालसा के लिए फंड जुटाती है और खालिस्तान मूवमेंट की फंडिंग भी करती है। रिपोर्ट में दावा तो यह भी किया गया है कि साल 2020 में पांच अन्य लोगों के साथ बब्बर खालसा के लिए पैसे जुटाने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT