होम / पिछले 24 घंटे में ग़ज़ा पट्टी से इजराइल पर 160 से ज्यादा राकेट दागे गए

पिछले 24 घंटे में ग़ज़ा पट्टी से इजराइल पर 160 से ज्यादा राकेट दागे गए

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 6, 2022, 1:01 pm IST

इंडिया न्यूज़ (तेल अवीव):पिछले 24 घंटे में ग़ज़ा पट्टी से इजराइल के ऊपर 160 से ज्यादा राकेट दागे गए है,इज़राइली सुरक्षा बलों का कहना है कि वह एक हफ्ते के ऑपरेशन के लिए तैयार है,आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली से ग़ज़ा स्थित आतंकी समूहों द्वारा इजरायली शहरों की ओर दागे गए रॉकेट्स को नष्ट करने में 95 प्रतिशत तक सफलता मिली है.

इजराइल के सैन्य प्रवक्ता रान कोचव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आतंकवादियों द्वारा दागे गए लगभग 30 रॉकेट इजरायल की सीमा को पार नहीं कर पाए और उससे पहले गिरे,वही लगभग 60 रॉकेटों को आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली द्वारा रोक लिया गया और शेष खुले क्षेत्रों में गिरे.

रोज कोचाव ने कहा की “फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद में तैसीर जबारी अंतिम लक्ष्य नहीं है,जो भी लोग इजराइल के सुरक्षा के लिए खतरा बनेगें,उनका यही अंजाम होगा”

इजराइल ने शुक्रवार को एक हवाई हमले में इस्लामिक जिहाद ग्रुप के कमांडर तैसीर जबारी को मारा गिराया था,इसके बाद से इस्लामिक जिहादी गुटों की तरफ से इजराइल पर हमले की आशंका थी और ऐसा ही हुआ.

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.