होम / Sri Lanka Crisis श्रीलंका में 12 मंत्रियों के घरों में आगजनी, सांसद सहित 5 लोगों की हत्या

Sri Lanka Crisis श्रीलंका में 12 मंत्रियों के घरों में आगजनी, सांसद सहित 5 लोगों की हत्या

India News Desk • LAST UPDATED : May 10, 2022, 8:30 am IST

इंडिया न्यूज, कोलंबो:
श्रीलंका (Sri Lanka) में गतिरोध (Sri Lanka Crisis)  कम होने का नाम नहीं ले रहा है। निवर्तमान प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapakse) के पद से इस्तीफा देने के बाद कल प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए और मंत्रियों के घरों पर हमले कर दिए। जानकारी के अनुसार करीब 12 मंत्रियों के घरों पर उपद्रवियों ने आग लगा दी। विपक्ष के दबाव में महिंदा राजपक्षे ने कल इस्तीफा दे दिया था। उनके समर्थक जब कोलंबो छोड़कर जाने लगे तो प्रदर्शनकारियों ने उनकी गाड़ियों कई जगह निशाना बनाया।

देश के कई हिस्सों में हिंसा , 170 से ज्यादा लोग घायल

प्रदर्शनकारियों पर भी हमले किए जिसे देखते हुए राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (President Gotabaya Rajapaksa) के दफ्तर के बाहर राजधानी कोलंबो में सेना को तैनात कर दिया गया। महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapakse) के समर्थकों ने प्रदर्शनकारियों पर हमले कर दिए जिसके बाद देश के अन्य कई हिस्सों में हिंसा भड़क गई। हमलों में एक सांसद समेत पांच लोग मारे गए और कम से कम 173 लोग घायल हो गए।पीएम महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे के कुछ घंटे बाद ही कल गुस्साई भीड़ ने हंबनटोटा स्थित राजपक्षे परिवार के पैतृक घर को जला दिया। इसके अलावा कई नेताओं के घरों को भी प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी।

पुलिस के अनुसार पोलोन्नारुआ जिले से श्रीलंका पोदुजना पेरामुना (एसएलपीपी) के सांसद अमरकीर्ति अतुकोराला की प्रदर्शनकारियों ने हत्या की। विरोधी समूह ने उन्हें नित्तम्बुआ शहर में घेर लिया था। पुलिस के मुताबिक इस बीच सांसद की कार से गोली चली। जब आक्रोशित भीड़ ने उन्हें कार से उतारा तो उन्होंने भागकर एक इमारत में शरण ली। उसके बाद में सांसद और उनका निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) मृत पाए गए।

आर्थिक संकट के चलते कई दिन से हो रहे प्रदर्शन

गौरतलब है कि श्रीलंका में पिछले कई दिन से राजनीतिक व गंभीर आर्थिक संकट चल रहा है और महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapakse) के छोटे भाई और राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के नेतृत्व वाली सरकार पर देश में जारी आर्थिक संकट से निपटने के लिए अंतरिम प्रशासन बनाने का दबाव बनाने के मकसद से प्रदर्शन किये जा रहे थे। अमेरिका ने इस बीच कहा कि वह श्रीलंका में स्थिति पर कड़ी निगरानी कर रहा है।

पेट्रोल-डीजल के अलावा भोजन की कमी

देश के हालात इस कदर बदतर हैं कि वहां पेट्रोल-डीजल के भोजन की कमी है। इसके अलावा बिजली कटौती और जरूरी वस्तुओं के दाम आसमाुन छू रहे हैं। इससे लोग परेशान हैं। इसी से भड़के लोग सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter Facebook

12 Ministers Houses Set On Fire In Sri Lanka 5 Killed Including An MP

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को एक और झटका, शिवराज पाटिल चाकुरकर की बहू बीजेपी में होंगी शामिल
K Padmarajan: 238 बार चुनाव में मिली हार, इलेक्शन किंग से दुनिया में मशुहार, लोकसभा 2024 चुनाव में यहां से लड़ने की तैयारी
Katas Raj Temples: पाकिस्तान का यह हिंदू मंदिर बेहद है खास, भगवान शिव के आंसुओं से बने झील में स्थित
Kangana Ranaut ने अपने चुनावी मुद्दों का किया खुलासा, कहा- हीरोइन नहीं बहन और बेटी समझिए
Raju Pal Murder Case: राजू पाल हत्याकांड में सात लोग दोषी करार, अतीक अहमद का भी नाम शामिल
Arvind Kejriwal: केजरीवाल का टाइम लिमिटेड, मैडम पद के लिए तैयारी कर रहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का हमला
Ananya Panday ने BFF Suhana Khan को दी ये बड़ी सलाह, बॉयफ्रेंड अगस्त्य नंदा को लेकर कही ये बात
ADVERTISEMENT