होम / 33rd Day Russia Vs Ukraine War Update इस्तांबुल में वार्ता के बाद रूस ने पुतिन-जेलेंस्की मुलाकात की योजना को किया खारिज

33rd Day Russia Vs Ukraine War Update इस्तांबुल में वार्ता के बाद रूस ने पुतिन-जेलेंस्की मुलाकात की योजना को किया खारिज

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 28, 2022, 4:54 pm IST

33rd Day Russia Vs Ukraine War Update

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

33rd Day Russia Vs Ukraine War Update : रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज 33वां दिन है। इन 33 दिन में रूस के हमलों से यूक्रेन में हर तरफ तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है। इस दौरान दोनों देशों के बीच वार्ता के कई दौर गुजर चुके हैं। जिनमें से एक टर्की में आज हुआ। जिसके बाद जानकारी देते हुए क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने पुष्टि की कि रूस-यूक्रेन वार्ताकारों के बीच वार्ता मंगलवार को हो सकती है।

लेकिन यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच बैठक की कोई योजना नहीं है। रूसी टाइम्स के अनुसार, पेसकोव ने कहा कि इस्तांबुल में रूस-यूक्रेन वार्ता सोमवार को शुरू होने की संभावना नहीं है, लेकिन इसके बजाय मंगलवार को हो सकती है। (Russia Vs Ukraine War Update)

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने रविवार को पुतिन से फोन पर बात की। वे इस बात पर सहमत हुए कि रूसी और यूक्रेनी वार्ताकारों के बीच अगले दौर की वार्ता इस्तांबुल में होगी, इस मामले से परिचित एक सूत्र ने स्पुतनिक को बताया।

कल दोपहर शुरू हो सकती है वार्ता

सूत्र ने कहा, बैठक कल दोपहर शुरू होने और शाम तक चलने की उम्मीद है। इससे पहले, रूसी प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख और राष्ट्रपति के सहयोगी व्लादिमीर मेडिंस्की ने कहा कि रूस-यूक्रेन वार्ता हर दिन एक वीडियो प्रारूप में चल रही है।
24 फरवरी को, रूस ने यूक्रेन में एक सैन्य अभियान शुरू किया, जब डोनेट्स्क और लुहान्स्क के अलग-अलग गणराज्यों ने यूक्रेनी उकसावे के खिलाफ खुद का बचाव करने में मदद की अपील की। रूस के ऑपरेशन के जवाब में, पश्चिमी देशों ने मास्को के खिलाफ एक व्यापक प्रतिबंध अभियान चलाया है।

Also Read : 33Rd Day Of Attack On Ukraine : जानें, क्यों रूस एक माह बाद भी यूक्रेन को जीतने में दिख रहा असमर्थ?

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Nestle: नेस्ले के प्रोडक्ट सेरेलैक में औसत से 3 प्रतिशत शुगर अधिक, FSSAI ने लिया संज्ञान- Indianews
Indigo: विमानों में भोजन को लेकर लगाए इनफ्लुएंसर ने लगाए गंभीर आरोप, इंडिगो ने दिया जवाब-Indianews
Japan Earthquake: दक्षिण-पश्चिमी जापान में जोरदार भूकंप, नौ लोग घायल; सुनामी का कोई खतरा नहीं- Indianews
Body Scrub: घर पर बनाएं ये 5 आसान बॉडी स्क्रब, शरीर की गंदगी को करें बाय-बाय- Indianews
Iran-Israel Tension: ईरान द्वारा जब्त किए गए जहाज के 17 भारतीय क्रू मेंबर में से केरल की टेसा जोसेफ भारत लौटीं, अभी 16 का आना बाकी- Indianews
Gujarat High Court: वह इनके मां की तरह…, गुजरात हाई कोर्ट में अपनी लड़की, गाय, भैंस और मुर्गियों के कस्टडी की मांग- Indianews
IPL 2024: आईपीएल में इतिहास में हासिल किये गए हैं ये सबसे बड़े लक्ष्य, देखें यहां