होम / Bangladesh में एक इमारत में आग लगने से 43 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

Bangladesh में एक इमारत में आग लगने से 43 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 1, 2024, 3:10 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Bangladesh: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक सात मंजिला इमारत में आग लगने से कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए। बांग्लादेश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि ढाका में गुरुवार देर रात एक सात मंजिला इमारत में आग लगने से कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए।

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन ने ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल और निकटवर्ती बर्न अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने कहा आग से अब तक 43 लोगों की मौत हो गई है।

अग्निशमन विभाग ने क्या जानकारी दी?

अग्निशमन विभाग के अधिकारी मोहम्मद शिहाब ने कहा कि आग ढाका के बेली रोड के एक लोकप्रिय बिरयानी रेस्तरां में गुरुवार रात 9:50 बजे (1550 GMT) लगी, और तेजी से ऊपरी मंजिलों तक फैल गई, जिससे कई लोग फंस गए। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने दो घंटे में आग पर काबू पा लिया। अग्निशमन सेवा के एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने 75 लोगों को जीवित बचाया।

बेली रोड की इमारत में मुख्य रूप से रेस्तरां के साथ-साथ कई कपड़े और मोबाइल फोन की दुकानें हैं। एक रेस्तरां मैनेजरने कहा, हम छठी मंजिल पर थे जब हमने पहली बार सीढ़ियों से धुआं निकलते देखा। बहुत सारे लोग ऊपर की ओर भागे। हमने इमारत से नीचे चढ़ने के लिए पानी के पाइप का इस्तेमाल किया। ऊपर से कूदने के कारण हममें से कुछ लोग घायल हो गए। अन्य लोग छत पर फंसे हुए थे और मदद के लिए चिल्ला रहे थे।

ये भी पढ़ें- 

Joe Biden: प्रेसिडेंट बिल्कुल फिट, बाइडेन बोले- मैं अभी बहुत जवान हूं, याददाश्त को ले झेल रहे आलोचना

Taiwan-China Conflict: तवाइन की सरहद में घुसे 19 चीनी विमान, बढ़ाया टेंशन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.