होम / Afghan Refugees: पाकिस्तान से अफगानी लोगों के निकालने की तैयारी तेज, खोले गए बॉर्डर के गेट

Afghan Refugees: पाकिस्तान से अफगानी लोगों के निकालने की तैयारी तेज, खोले गए बॉर्डर के गेट

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 4, 2023, 6:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Afghan Refugees: पाकिस्तान ने अफगानी लोगों को देश से बाहर करन के कार्य में तेजी लाने के लिए एक और अधिक बॉर्डर गेट खोल दिए गए हैं। जिसके बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि, पाकिस्तान ने शुक्रवार को बिना दस्तावेज वाले हजारों अफगानियों की वापसी में तेजी लाने के लिए और अधिक सीमा केंद्र खोले हैं। इसके साथ ही पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार खैबर जिले के डिप्टी कमिश्नर अब्दुल नासिर खान ने बताया कि, तोरखमा की उत्तर पश्चिमी सीमा पर सुविधाओं को तीन गुना बढ़ा दिया गया है।

पाकिस्तान ने दिया था अल्टीमेटम

जानकारी के लिए बता दें कि, पाकिस्तान की अंतरिम सरकार ने बिना अफगानी शरणार्थियों को 31 अक्टूबर तक देश छोड़ देने का अल्टीमेटम दिया था। जहां सीमा में तकरीबन 21 लाख अफगानी शरणार्थियों को पाकिस्तान छोड़ने के लिए कहा गया। अगर अफगानी शरणार्थियों ने पाकिस्तान नहीं छोड़ा तो उन्हें जबरन निर्वासन का सामना करना पड़ेगा।

जानिए शरर्णार्थियों का हाल

इतने दिनों से पाकिस्तान में रह रहे शरणार्थियों का दुख सामने आया है जिसमें 22 साल तक चमन में रहने वाले 55 वर्षीय मोहम्मद इस्माइल रफी ने अपनी कहानी सुनाई है कि, जिसमें उन्होने कहा कि, हमने पाकिस्तान में सीमा पर तीन दिन गुजारे। हमारी स्थिति बेहद खराब थी। खुदा का शुक्र है कि हम अपने देश वापस आ गए। मोहम्मद इस्माइल रफी को परिवार के 16 सदस्यों के साथ पाकिस्तान स्थित अपना आवास छोड़ना पड़ा। सीमा पार एक अस्थायी तंबू तक पहुंचने में उन्हें छह दिन का समय लगा। इस्माइल रफी ने पाकिस्तान अधिकारियों पर उनकी स्वदेश वापसी की प्रक्रिया के लिए रिश्वत लेने का आरोप लगाया।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT